जेम्स एंडरसन ने भारत के इस दिग्गज क्रिकेटर को बताया 'रन चेज मास्टर', आंकड़े देख आप भी हो जाएंगे दंग

James Anderson Praised Virat Kohli: जेम्स एंडरसन ने विराट कोहली की जमकर सराहना की है. उनका मानना है कि दूसरी में लक्ष्य का पीछा करते हुए विराट कोहली से बेहतर कोई ही बल्लेबाज है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
J

James Anderson Praised Virat Kohli: हाल ही में संन्यास का ऐलान करने वाले इंग्लैंड क्रिकेट टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने विराट कोहली को लेकर बड़ा बयान दिया है. 42 वर्षीय तेज गेंदबाज का मानना है कि दूसरी पारी में लक्ष्य का पीछा करते हुए विराट कोहली का कोई सानी नहीं है. एंडरसन ने टेलेंडर्स पॉडकास्ट के साथ हुई बातचीत के दौरान कहा, ''मुझे नहीं लगता खेल के इतिहास में दूसरी पारी के दौरान लक्ष्य का पीछा करते हुए विराट कोहली से बेहतर कोई बल्लेबाज हुआ है.''

बता दें लक्ष्य का पीछा करते हुए किंग कोहली मैदान में एक अलग ही अंदाज में नजर आते हैं. उन्होंने ब्लू टीम को कई हारी हुई बाजी अकेले अपने दम पर जिताया है. यही वजह है कि उन्हें इंटरनेशनल क्रिकेट में 'रन चेज मास्टर' के रूप में भी जाना जाता है. 

विराट कोहली का वनडे फॉर्मेट में रन चेज करते हुए प्रदर्शन 

रन: 7852
मैच: 166 
इनिंग्स: 155 
औसत: 64.36 
स्ट्राइक रेट: 93.56 
शतक: 27
अर्धशतक: 40 

टी20 फॉर्मेट में रन चेज करते हुए विराट कोहली का प्रदर्शन 

रन: 2013
मैच: 54 
इनिंग्स: 48 
औसत: 67.10 
स्ट्राइक रेट: 136.47 
अर्धशतक: 20 

विराट कोहली का इंटरनेशनल क्रिकेट करियर 

बात करें विराट कोहली के इंटरनेशनल क्रिकेट करियर के बारे में तो उन्होंने देश के लिए अबतक कुल 533 मुकाबले खेले हैं. इस बीच उनके बल्ले से 591 पारियों में 26942 रन निकले हैं. कोहली के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में 7 दोहरा शतक, 80 शतक और 140 अर्धशतक दर्ज है. 

यह भी पढ़ें- Reports: केएल राहुल ने फ्रेंचाइजी से की यह बड़ी मांग लेकिन एक नहीं, बल्कि इन कई वजहों से फंसा है पेंच

Featured Video Of The Day
Film 'Dear Latika' के लिए Kanchan Pant को Spain में Best Director का Award मिला | NDTV India
Topics mentioned in this article