ईशान किशन ने नहीं मानी कोच राहुल द्रविड़ की बात, BCCI ले सकती है ये 'एक्शन', सामने आई बड़ी अपडेट

Ishan Kishan: ईशान किशन को लेकर इस बात पर भी चर्चा चल रही है कि क्या उनकी लगातार अनुपस्थिति के चलते उन्हें बीसीसीआई के केंद्रीय अनुबंध से भी हाथ धोना पड़ेगा.

विज्ञापन
Read Time: 4 mins
Ishan Kishan: क्या सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से ईशान किशन को धोना पड़ेगा हाथ ?

ईशान किशन ने जब से दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर हुई टेस्ट सीरीज से टीम इंडिया से अपना नाम वापस लिया है, तभी से उनको लेकर तरह-तरह की बातें हो रही हैं. दक्षिण अफ्रीकी दौरे से अपना नाम वापस लेने के बाद ईशान किशन को पहले अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज में जगह नहीं मिली और उसके बाद उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए टीम इंडिया में शामिल नहीं किया. राहुल द्रविड़ ने ईशान किशन को लेकर साफ कहा था कि अगर उन्हें टीम इंडिया में वापसी करनी है तो उन्हें घरेलू क्रिकेट में खेलना होगा और उसके बाद ही टीम इंडिया में उनके दरवाजे खुलेंगे. हालांकि, ईशान किशन इसके बाद भी रणजी ट्रॉफी से दूर हैं. वहीं अब खबर है कि ईशान किशन बीते कुछ सप्ताह से हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या के साथ बड़ौदा में किरण मोरे अकादमी में अभ्यास कर रहे हैं. 25 वर्षीय कीपर-बल्लेबाज पिछले कुछ हफ्तों से बड़ौदा में रिलायंस स्टेडियम में अपने कौशल को निखारने के लिए बड़ौदा में रह रहे हैं. बता दें, हार्दिक पांड्या को ही मुंबई इंडियंस ने आगामी सीजन के लिए टीम का कप्तान नियुक्त किया है. ईशान किशन भी मुंबई इंडियंस का ही प्रतिनिधित्व करते हैं. हालांकि, इस बात का कोई संकेत नहीं है कि वह कब एक्शन में लौटने का इरादा रखते हैं, लेकिन माना जा रहा है कि ईशान किशन अब आईपीएल में खेलते हुए दिखाई देंगे.

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, किशन बड़ौदा में किरण मोरे अकादमी में अभ्यास कर रहे हैं, जो गुजरात शहर में क्रिकेटरों के लिए एक लोकप्रिय स्थान है. ईशान यहां पर पांड्या बंधुओं के साथ अभ्यास कर रहे हैं. किरण मोरे ने भी यह बात कंफर्म की है. हालांकि, उन्होंने ज्यादा कुछ नहीं कहा है. किरण मोरे इस समय मुंबई इंडियंस की महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) टीम के साथ मुंबई में हैं.

Advertisement

बता दें, ईशान किशन ने पिछले साल नवंबर से कोई अंतरराष्ट्रीय मुकाबला नहीं खेला है. ईशान किशन दिसंबर की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर गई भारतीय टीम का हिस्सा थे, लेकिन उन्होंने इस दौरे की टेस्ट सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया. ईशान किशन ने मानसिक थकान को इसका कारण बताया था. राहुल द्रविड़ ने जब ईशान किशन को लेकर सवाल हुआ था तो मुख्य कोच ने साफ किया था कि उन्हें वापसी के लिए घरेलू सर्किट में खेलना होगा, जिसके बाद ही उनके चयन के लिए विचार किया जाएगा. हालांकि, राहुल द्रविड़ की इस टिप्पणी के बाद भी ईशान किशन ने प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेलने के प्रति कोई झुकाव नहीं दिखाया. ईशान किशन ने झारखण्ड के लिए रणजी भी नहीं खेला है. झारखण्ड 9 फरवरी से सीजन का अपना आखिरी रणजी मैच खेलेगी और ईशान इस टीम का हिस्सा नहीं हैं.

Advertisement

ईशान किशन को लेकर इस बात पर भी चर्चा चल रही है कि क्या उनकी लगातार अनुपस्थिति के चलते उन्हें बीसीसीआई के केंद्रीय अनुबंध से भी हाथ धोना पड़ेगा. वर्तमान में, ईशान केंद्रीय अनुबंध में ग्रेड सी में हैं और उन्हें हर साल सालाना 1 करोड़ रुपये मिलते हैं. भारत और इंग्लैंड के बीच चल रही सीरीज के दूसरे टेस्ट में केएस भरत ने बिल्कुल भी अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है ऐसे में ईशान के पास इंग्लैंड के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज में खेलने का अच्छा मौका होता, लेकिन ऐसा समझा जाता है कि वह इस अवसर से चूक गए हैं.

Advertisement

राहुल द्रविड़ ने उनकी संभावनाओं के बारे में पूछे जाने पर कहा,"मैं इशान किशन के मुद्दे पर ज्यादा चर्चा नहीं करना चाहता. जब भी वह तैयार होता है, तो मैंने यह नहीं कहा कि उसे घरेलू क्रिकेट खेलना है, मैंने कहा कि जब भी वह तैयार है... उसे कुछ क्रिकेट खेलकर वापस आने की जरूरत है. चुनाव उसका है. हम उसे कुछ भी करने के लिए मजबूर नहीं कर रहे हैं. हम उसके संपर्क में हैं." राहुल द्रविड़ ने आगे कहा,"हम जानते हैं कि यह क्या है. उसने अभी तक खेलना शुरू नहीं किया है, ठीक है? फिलहाल, यह ऐसा कुछ नहीं है जिस पर हम विचार करेंगे. वह शायद तैयार नहीं है. वह तय करता है कि उसे कब तैयार होना है."

Advertisement

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: "अगर विराट वापस आते हैं तो..." ब्रैंडन मैक्कुलम ने कोहली की वापसी को लेकर दिया बड़ा बयान

यह भी पढ़ें: "बेन स्टोक्स और ब्रैंडन मैकुलम को इसकी परवाह नहीं कि.." इंग्लैंड ने स्पिनर ने बताया क्या है टीम की सफलता का राज

Featured Video Of The Day
PM Modi ने NDTV Summit 2024 में भारत के विकास के लक्ष्य का विज़न बताया और योजनाओं पर प्रकाश डाला
Topics mentioned in this article