IPL 2024: कौन बनेगा चैंपियन? चेन्नई या राजस्थान नहीं बल्कि ये दो टीम हैं दावेदार, वसीम जाफर ने की भविष्यवाणी

IPL 2024: पंजाब किंग्स के पूर्व कोच वसीम जाफर राजस्थान रॉयल्स या फिर चेन्नई सुपर किंग्स को खिताब के दावेदार के रूप में नहीं देखते हैं.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
IPL 2024: वसीम जाफर ने की भविष्यवाणी बताया कौन बनेगा इस बार चैंपियन

आईपीएल 2024 जैसे-जैसे आगे बढ़ रहा है, वैसे-वैसे प्लेऑफ की तस्वीर भी साफ होती जा रही है. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और मुंबई इंडियंस को छोड़ दें तो बाकी सभी टीमों के बीच प्लेऑफ की रेस में बनी हुई हैं. राजस्थान रॉयल्स ने 10 मैचों में 8 मैच जीते हैं और उसके 16 अंक है. राजस्थान प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने से सिर्फ एक जीत दूर है. दूसरी तरफ कोलकाता, लखनऊ और हैदराबाद के 12-12 अंक हैं. मुंबई और बेंगलुरु तकनीकि तौर पर बाहर नहीं हुई है, लेकिन प्लेऑफ में उनके पहुंचने की संभावना काफी कम है. इस साल राजस्थान रॉयल्स ने शानदार प्रदर्शन किया है. ऐसे में कई दिग्गज उसे खिताब के प्रवल दावेदार के तौर पर देख रहे हैं. हालांकि, पंजाब किंग्स के पूर्व कोच वसीम जाफर राजस्थान रॉयल्स या फिर चेन्नई सुपर किंग्स को खिताब के दावेदार के रूप में नहीं देखते हैं.

स्टार स्पोर्ट्स के एक शो पर वसीम जाफर से इस साल के आईपीएल विजेता को लेकर सवाल पूछा गया. इसके जवाब में वसीम जाफर ने सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स का नाम लिया. वसीम जाफर ने इस बातचीत के दौरान यह भी कहा कि इस सीजन उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद ने काफी प्रभावित किया है जबकि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु वो टीम रही जिसने उन्हें काफी निराश किया है. बता दें, हैदराबाद एक बार खिताब जीतने में सफल हुई है तो कोलकाता दो बार टूर्नामेंट की चैंपियन बनी है.

Advertisement

इसी बातचीत के दौरान वसीम जाफर से पूछा गया कि रियान पराग, अभिषेक शर्मा, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा में से किस खिलाड़ी ने उन्हें सबसे अधिक प्रभावित किया. इसका जवाब देते हुए वसीम जाफर ने कहा ने रियान पराग का नाम लिया. वसीम जाफर ने कहा,"वो चार पांच सीजन खेल चुके हैं लेकिन वो छह या सात नंबर पर खेले हैं राजस्थान के लिए. इस सीजन मुझे ऐसा लगता है कि वो जो चार नंबर पर उनको खेलने का मौका मिला है. शायद उनके लिए सही नंबर है और ऐसा लग रहा है कि वो बहुत दृढ़ निश्चय हैं, इस साल प्रदर्शन करने के लिए."

Advertisement

यह भी पढ़ें: Rohit Sharma: "हर चीज आपके हिसाब से नहीं..." रोहित शर्मा ने हार्दिक पांड्या की कप्तानी में खेलने पर दिया बड़ा बयान

Advertisement

यह भी पढ़ें:

Advertisement
Featured Video Of The Day
Israel Hamas War: 7 अक्टूबर हमले के मास्टरमांइड Yahya Sinwar की मौत की इस तरह हुई पुष्टि