IPL 2024: पंजाब की जीत से यह टीम बनी 'नंबर-1', इस दिन खेलेगी क्वालीफायर, जानें प्वाइंट टेबल में बाकी टीमों का हाल

IPL 2024 Point Table: पंजाब किंग्स ने आईपीएल 2024 के 65वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को 5 विकेट से हरा दिया है. सैम करन की नाबाद 63 रनों की पारी के दम पर पंजाब किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स से मिले 145 रनों के लक्ष्य को 18.5 ओवर में ही हासिल किया और मैच 5 विकेट से अपने नाम किया.

Advertisement
Read Time: 3 mins
I

IPL 2024 Points Table: पंजाब किंग्स ने आईपीएल 2024 के 65वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को 5 विकेट से हरा दिया है. सैम करन की नाबाद 63 रनों की पारी के दम पर पंजाब किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स से मिले 145 रनों के लक्ष्य को 18.5 ओवर में ही हासिल किया और मैच 5 विकेट से अपने नाम किया. राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए रियान पराग की 48 रनों की पारी के दम पर 9 विकेट से नुकसान पर 144 रन बनाए थे. पंजाब किंग्स की इस जीत के साथ ही यह तय हो गया है कि कोलकाता नाइट राइडर्स जो अभी अंक तालिका में 19 अंकों के साथ पहले स्थान पर है, वो टेबल टॉपर ही रहेगी. कोलकाता नाइट राइडर्स पहले ही प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है. कोलकाता के 19 अंक हैं और कोई भी टीम अब 19 अंक तक नहीं पहुंच पाएगी. कोलकाता का पहले स्थान पर फिनिश करने का यह भी मतलब है कि वह 21 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाला पहला क्वालीफायर खेलेगी.

वहीं दूसरे स्थान के लिए अब राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच जंग देखने को मिल सकती है. राजस्थान अगर अपना आखिरी मैच जीतती है तो वह अधिकतम 18 अंकों तक पहुंच सकती है. जबकि सनराइजर्स हैदराबाद भी अधिकतम 18 अंकों तक पहुंच सकती है. हैदराबाद के अभी दो मैच बचे हैं और वह 14 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है. हैदराबाद अगर एक भी मैच हारती है तो दूसरे स्थान राजस्थान रहेगी या हैदराबाद इसका फैसला नेट रन रेट के आधार पर होगा. बता दें, टॉप-2 में फिनिश करने वाली टीमों के पास फाइनल में पहुंचने के दो मौके होंगे. ऐसे में राजस्थान और हैदराबाद की कोशिश होगी कि वह दूसरे स्थान पर फिनिश करें.

पंजाब किंग्स की यह 13 मैचों में पांचवीं जीत है और इस जीत के साथ ही टीम के अब 10 अंक हो गए हैं. पंजाब अंक तालिका में 9वें स्थान पर है. दूसरी तरफ राजस्थान रॉयल्स की यह 13 मैचों में पांचवीं हार है और टीम अभी भी अंक तालिका में दूसरे स्थान पर बनी हुई है. राजस्थान के 16 अंक हैं और उसका नेट रन रेट +0.273 का है. राजस्थान को टॉप-2 में फिनिश करने के लिए मनाना होगा कि हैदराबाद अपने बचे दो में से एक मैच बड़े अंतर से हार जाए, ताकि 16 अंक रहने पर भी राजस्थान नेट रन रेट में हैदराबाद से आगे रहे. बता दें, इस मैच से प्वाइंट्स टेबल में किसी भी टीम के स्थान पर और कोई अधिक फर्क नहीं पड़ा है. चेन्नई सुपर किंग्स अभी भी तीसरे स्थान पर है जबकि हैदराबाद चौथे स्थान पर है और दिल्ली पांचवें, बेंगलुरु छठे, लखनऊ सातवें, गुजरात आठवें और मुंबई इंडियंस आखिरी स्थान पर है.

Advertisement

यह भी पढ़ें: BCCI ने हेड कोच के लिए स्टीफन फ्लेमिंग से किया संपर्क? चेन्नई सुपर किंग्स ने मामले पर तोड़ी चुप्पी, दिया ये जवाब

Advertisement

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: "कई बार पाकिस्तान को नुकसान पहुंचाया..." मिसबाह ने बताया टीम इंडिया का यह बल्लेबाज विश्व कप में होगा बड़ा खतरा

Advertisement
Featured Video Of The Day
क्या हरियाणा में बागी पलट देंगे चुनावी बाजी?