IPL 2024: "कोई भी लड़ाई के लिए तैयार नहीं..." शेन वॉटसन ने प्लेऑफ़ से राजस्थान के खराब प्रदर्शन को लेकर दिया बड़ा बयान

Shane Watson on Rajasthan Royals: आईपीएल 2024 में राजस्थान रॉयल्स की लगातार चौथी हार के बाद पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान शेन वॉटसन ने प्लेऑफ़ से पहले सत्र के आखिर में टीम के प्रदर्शन में गिरावट पर आश्चर्य व्यक्त किया.

Advertisement
Read Time: 3 mins
S

आईपीएल 2024 में राजस्थान रॉयल्स की लगातार चौथी हार के बाद पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान शेन वॉटसन ने प्लेऑफ़ से पहले सत्र के आखिर में टीम के प्रदर्शन में गिरावट पर आश्चर्य व्यक्त किया. राजस्थान रॉयल्स ने लगातार चार जीत के साथ शानदार शुरुआत की और नौ मैचों में आठ जीत के साथ अपना प्रभावशाली प्रदर्शन जारी रखा और पूरे सीज़न में शीर्ष चार में बने रहे. लेकिन, अगले चार मैचों में उनके प्रदर्शन में गिरावट आई और बुधवार को उन्होंने लगातार चौथी हार दर्ज की. राजस्थान को बुधवार को पंजाब किंग्स के खिलाफ पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. इससे पहले राजस्थान ने चेन्नई के खिलाफ 5 विकेट, दिल्ली के खिलाफ 20 रन, हैदराबाद के खिलाफ 1 रन से मैच गंवाया था.

पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करने का विकल्प चुना और अपने बल्लेबाजी संघर्ष पर काबू पाने में विफल रही क्योंकि पंजाब किंग्स के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया और राजस्थान 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 144 रन ही बना पाई. जवाब में, पंजाब ने सात गेंद शेष रहते लक्ष्य का पीछा करते हुए आईपीएल 2024 की अपनी पांचवीं जीत हासिल की. हालांकि, पिछले लगातार चार मैचों में हार के बावजूद, आरआर 13 मैचों में 16 अंकों के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है और कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ पहले ही प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है.

Advertisement

पंजाब के खिलाफ मिली हार के बाद वॉटसन ने जियोसिनेमा पर कहा "मैं इस बात से बहुत आश्चर्यचकित हूं कि राजस्थान रॉयल्स ने किस तरह से प्रगति की है. वे अपनी टीम में किसी भी कमजोरी के बिना ऊंची उड़ान भर रहे थे. वे केवल तब मिश्रण और मैच करने में सक्षम थे जब उन्हें वास्तव में जरूरत थी. उन्होंने निश्चित रूप से गति खो दी है और आज रात, ऐसा लग रहा था कोई भी लड़ाई के लिए तैयार नहीं था. संजू सैमसन कप्तान हैं,वह हर किसी को लड़ाई के लिए तैयार देखना चाहते हैं, रियान पराग ने काम किया, लेकिन उनके बाहर, हर कोई सपाट दिख रहा था.''

Advertisement

वॉटसन ने आगे कहा,"उन्हें अपने नेतृत्व में कुछ अच्छे प्रदर्शन करने और प्लेऑफ में पहुंचने के लिए अपना आत्मविश्वास बढ़ाने की जरूरत है. वे दूसरी दिशा में जा रहे हैं. राजस्थान रॉयल्स के प्रशंसकों और खिलाड़ियों के लिए, वे यही नहीं चाहते हैं." बता दें, राजस्थान को कोलकाता के खिलाफ 19 मई को लीग स्टेज का आखिरी मुकाबला खेलना है और अगर राजस्थान इस मैच में जीत दर्ज करती है तो उसके पास अंक तालिका में दूसरे स्थान पर लीग स्टेज का समापन करने का मौका होगा. राजस्थान अगर दूसरे स्थान पर रहेगी तो उसके पास फाइनल में पहुंचने के दो मौके होंगे.

Advertisement

यह भी पढ़ें: मस्ती ही नहीं करते युजवेंद्र चहल, होश भी उड़ाते हैं, हैरान कर देने वाला VIDEO हुआ वायरल

Advertisement

यह भी पढ़ें: चेन्नई या बेंगलुरु कौन पहुंचे प्लेऑफ में, जानिए किस टीम के पास क्वालीफाई करने के कितने प्रतिशत चांस?

Featured Video Of The Day
Israel Iran War: इजरायल में UP के श्रमिकों की सुरक्षा के लिए परेशान उनके परिवार, Modi सरकार से की मांग