IPL 2023: अर्जुन तेंदुलकर की धमाकेदार वापसी, साहा को आउट कर किया ऐसा सेलिब्रेशन, हुआ वायरल

गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस के बीच हुए मुकाबले में अर्जुन तेंदुलकर ने अपने पहले स्पेल के दूसरे ओवर में गुजरात के सलामी बल्लेबाज रिद्धिमान साहा को अपना शिकार बनाया.

विज्ञापन
Read Time: 24 mins
अर्जुन तेंदुलकर ने धमाकेदार वापसी की है.
नई दिल्ली:

गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस के बीच आईपीएल 2023 का 35वां मुकाबला खेला जा रहा है. इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया और गुजरात को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात को सलामी बल्लेबाज रिद्धिमान साहा और शुभमन गिल ने सधी हुई शुरूआत दिलाने की कोशिश की. इस मैच में भी मुंबई के लिए गेंदबाजी की शुरूआत अर्जुन तेंदुलकर ने की. अर्जुन ने मैच के अपने पहले ओवर में सिर्फ चार रन दिए. इसके बाद मैच का तीसरा और अपने पहले स्पेल का दूसरा ओवर फेंकने आए अर्जुन ने पहली ही गेंद पर साहा को अपना शिकार बनाया. साहा को आउट करने के बाद अर्जुन ने जिस तरह का सेलिब्रेशन किया, वो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.

साहा को बनाया अपना शिकार 

दरअसल, साहा को अर्जुन ने लेगसाइड पर गेंद फेंकी थी. गेंद पड़ने के बाद थोड़ी स्विंग हुई. साहा ने इसे स्क्वॉयर लेग की तरफ खेलने का प्रयास किया, लेकिन विफल रहे और गेंद ने बल्ले का हल्का किनारा लिया. विकेट के पीछे खड़े ईशान किशन ने गेंद को लपकने में कोई गलती नहीं की. इसके बाद अर्जुन की जोरदार अपील पर अंपायर ने साहा को आउट करार दिया. हालांकि, साहा ने रिव्यू लिया, लेकिन सफल नहीं रहे क्योंकि रिव्यू में गेंद बल्ले का किनारा लेते हुए दिखाई दी. इसके बाद अर्जुन ने जोरदार सेलिब्रेशन किया. अर्जुन का यह सेलिब्रेशन सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.
 

अर्जुन की धमाकेदार वापसी 

अर्जुन की पंजाब के खिलाफ मुकाबले में काफी कुटाई हुई थी. उन्होंने अपने एक ओवर में ही 31 रन लुटा दिए थे. लेकिन उन्होंने इस मैच में धमाकेदार वापसी करते हुए पॉवरप्ले में शानदार गेंदबाजी की. अर्जुन ने इस मैच में 2 ओवर फेंके जिसमें उन्होंने सिर्फ 9 रन दिए और साहा का विकेट भी झटका. 

Advertisement

गुजरात की पारी का हाल 

बात अगर मुकाबले की करें तो टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 207 रन बनाए और मुंबई को जीत के लिए 208 रनों का लक्ष्य दिया. साहा के रूप में पहला विकेट जल्दी गंवाने के बाद हार्दिक के साथ मिलकर गिल ने गुजरात की पारी को संभालने का प्रयास किया. हालांकि, हार्दिक 13 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद गिल अर्धशतक लगाने के बाद आउट हुए. गिल ने 34 गेंदों पर 56 रनों की पारी खेली.

Advertisement

शुभमन गिल के पवेलियन वापस लौटने के बाद विजय शंकर भी जल्दी ही चलते बने और सिर्फ 19 रन बनाने में सफल हो पाए. लेकिन इसके बाद अभिनव मनोहर और डेविड मिलर ने ताबड़तोड़ पारी खेली और गुजरात के स्कोर को 170 के पार पहुंचाया. मिलर ने 22 गेंदों पर 46 रन बनाए तो मनोहर ने 21 गेंदों पर 42 रनों की पारी खेली. आखिरी में आकर राहुल तेवतिया ने भी 5 गेंदों में 20 रन बनाए और गुजरात के स्कोर को 200 के पार पहुंचाया.

Advertisement

--- ये भी पढ़ें ---

* RCB के कप्तान क्या बने, विराट कोहली पर लगा 24 लाख का जुर्माना, साथी खिलाड़ी भी नहीं बचे
* विराट-अनुष्का ने खेला बैडमिंटन तो सोशल मीडिया पर फैंस ने ऐसे किया रिएक्ट

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Advertisement
Featured Video Of The Day
NDTV World Summit 2024: Snapdeal Co-Founder Kunal Bahl ने शेयर की Ratan Tata की दिलचस्प कहानी