IPL 2022: इस वजह से मुंबई ने नीलामी मे तिलक वर्मा पर लगायी थी बोली, पिता बोले घर की मुश्किलें खत्म हो गयीं

IPL 2022: तिलक वर्मा ने तो मुंबई के लिए ऐसा अर्द्धशतक बनाया कि मानो वह 20 साल के न हों और पिछले कई साल से आईपीएल और दिग्गजों के बीच खेल रहे हों. तिलक वर्मा ने राजस्थान के खिलाफ 33 गेंदों पर 61 रन की ऐसी पारी खेली, जिसने सभी का दिल जीत लिया. 

Advertisement
Read Time: 24 mins
I
नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) में अभी तक बहुत ही कम मैच हुए हैं, लेकिन कुछ युवा खिलाड़ियों ने अभी से ही खुद के प्रति इतना आकर्षण और चर्चा बटोर ली है कि टूर्नामेंट खत्म होते-होते इनका कद और स्टारडम कहां पहंचेगा, इसका अंदाजा आप सहज ही लगा सकते हैं. और ये हैं लखनऊ के आयुष बडोनी और मुंबई इंडियंस के तिलक वर्मा (Tilak Varma), जिनके कॉन्फिडेंस को देखकर क्रिकेट पंडित हैरान हैं कि जब इतनी ही उम्र में यह हाल है, तो ये आगे आने वाले मैचों में क्या करेंगे. खासकर तिलक वर्मा ने तो मुंबई के लिए ऐसा अर्द्धशतक बनाया कि मानो वह 20 साल के न हों और पिछले कई साल से आईपीएल और दिग्गजों के बीच खेल रहे हों. तिलक वर्मा ने राजस्थान के खिलाफ 33 गेंदों पर 61 रन की ऐसी पारी खेली, जिसने सभी का दिल जीत लिया. 

तिलक वर्मा साल 2020 अंडर-19 वर्ल्ड कप टीम में चुने गए थे, लेकिन वहां उन्होंने दो मैचों में सिर्फ 38 और 48 रन ही बनाए, जबकि साल 2018-19 में  आंध्र प्रदेश के खिलाफ खेले पहले रणजी ट्रॉफी मैच में तिलक 5 और 34 रन ही रन बना सके, लेकिन यहां से आप खुद देखिए तिलक ने कैसे अपने  लिए आगे की राह बनायी. वैसे तिलक कुल मिलाकर अभी तक हैदराबाद के लिए 16 लिस्ट ए मैच (50 ओवर वनडे) में 52.26 के औसत और 3 शतकों से 784 रन बना चुके हैं, जबकि 17 टी-20 मैचों में इस लेफ्टी ने 30.93 के औसत से 464 रन बनाए हैं. वहीं, चार रणजी मैचों में तिलक ने 2 अर्द्धशतकों से 31.87 के औसत से 255 रन बनाए हैं. लेकिन यह गुजरे सेशन का ही प्रदर्शन था, जिसने मुंबई को उनके लिए बोली लगाने पर मजबूर कर दिया. 

Advertisement

यह भी पढ़ें: दिल्ली कैपिटल्स के कोच पोंटिंग ने वॉर्नर को लेकर दिया UPDATE, जानिए कब खेलेंगे पहला मैच

Advertisement

इस वजह से मुंबई ने लगायी बोली

तिलक ने लॉकडाउन में भी मेहनत जारी रखी और उन्होंने साल 2021-22 के सेशन में हैदराबाद के लिए पांच मैचों मे 391 रन बनाए, जबकि सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में तिलक ने 7 मैचों में 147.26 के स्ट्रा. रेट 215 रन बनाए और मुंबई इंडियंस को इसी प्रदर्शन के कारण मेगा नीलामी में तिलक के लिए बोली लगायी और उन्हें  1.70 करोड़ रुपये में खरीदा. और अब मुंबई का यह फैसला बहुत ही ज्यादा सही दिखायी पड़ राह है.  

Advertisement

यह भी पढ़ें:  पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि एमएस धोनी का अभी खारिज करना बहुत जल्दबाजी की बात

Advertisement

खत्म हुयीं परिवार की मुश्किलें
तिलक के पिता नागाराजू ने एक अखबार से बातचीत में बताया कोविड-19 के दौरान परिवार ने खासा संघर्ष किया और मेरे पास कोई काम नहीं था, लेकिन फरवरी में मुंबई इंडियंस में तिलक  की 1.70 करोड़ की बोली ने परिवार की मुश्किलें दूर कर दीं. वास्तव में तिलक के पिता अपनी पत्नी के साथ तिलक का पहला आईपीएल मैच देखने मुंबई आए थे. नागाराजू ने कहा कि हमने पहली बार बेटे को खेलते देखा क्योंकि उसने काफी अनुरोध किया था. यह हमारे बेटे का कड़ा परिश्रम है कि पहली बार हमें पांच सितारा होटल में ठहरने का मौका मिला. 

Featured Video Of The Day
BREAKING: 5000 Crore Drug Syndicate Case में 10 Crores की ड्रग्स Punjab से बरामद, Dubai, UK से मिल रहा था टारगेट