IPL 2022 Final: हार्दिक पांड्या का विकेट लेते ही युजवेंद्र चहल ने हासिल किया ये खास मुकाम, वानिंदु हसरंगा को छोड़ा पीछे

राजस्थान रॉयल्स के स्पिनर युजवेंद्र चहल विपक्षी टीम गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या का विकेट लेते ही इस सीजन के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए.

Advertisement
Read Time: 24 mins
नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 के फाइनल मैच में रविवार को राजस्थान रॉयल्स के स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने एक विकेट लेते ही एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. युजी विपक्षी टीम गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) का विकेट लेते ही इस सीजन के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए. इसी के साथ चहल आईपीएल-15 के पर्पल कैप (Purple Cap) होल्डर भी बन गए. चहल ने अच्छी लय में नजर आ रहे पांड्या को अहम मौके पर आउट कर अपनी टीम को बड़ा विकेट दिलाया. पांड्या ने 30 गेंदों में 34 रन की पारी खेली, जिसमें एक छक्का और 3 चौके शामिल हैं. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022 Final: जोस बटलर ने तोड़ा डेविड वॉर्नर का ये बड़ा रिकॉर्ड, औरेंज कैप भी अपने नाम किया

दरअसल, युजवेंद्र चहल और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के वानिंदु हसरंगा के बीच पूरे सीजन पर्पल कैप को लेकर जंग चलती रही. आरसीबी के पिछले मैच (दूसरे क्वालिफायर) में हसरंगा ने 26वां विकेट लेकर पर्पल कैप अपने नाम किया था. लेकिन फाइनल मैच में एक विकेट चटका कर युजवेंद्र चहल आईपीएल 2022 के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए. 

Advertisement
Advertisement

आईपीएल 2022 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले टॉप-3 गेंदबाज

प्लेयर                                 विकेट
युजवेंद्र चहल (RR)                 27
वानिंदु हसरंगा  (RCB)           26
कगिसो रबाडा (PBKS)          23

Advertisement

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था. पहली पारी में आरआर ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट खोकर सिर्फ 130 रन का स्कोर बनाए. जीटी के कप्तान हार्दिक पांड्या ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट चटकाए. उनके अलावा आर साई किशोर ने दो शिकार किए. जबकि राशिद खान, यश दयाल और मोहम्मद शमी ने एक-एक विकेट लिए. आसान से स्कोर का पीछा करने उतरी गुजरात की टीम ने सिर्फ तीन विकेट खोकर टारगेट को हासिल किया. चहल के अलावा राजस्थान के लिए प्रसिद्ध कृष्णा और ट्रेंट बोल्ट ने एक-एक विकेट लिए.

Advertisement

यह भी पढ़ें: IPL 2022 Final: स्टेडियम में दर्शकों के बीच 'शाह परिवार', गृह मंत्री अमित शाह ने पत्नी के साथ फाइनल का आनंद लिया

अपना पहला टूर्नामेंट खेल रही गुजरात टाइटंस ने फाइनल में जीत हासिल कर आईपीएल ट्रॉफी अपने नाम किया. गुजरात की टीम पहले सीजन में चैंपियन बनने वाली सिर्फ दूसरी टीम है. इससे पहले राजस्थान रॉयल्स ने ही साल 2008 में अपने पहले सीजन में खिताब जीत था, जो आईपीएल का पहल साल भी था.

हमारे स्पोर्ट्स यू-ट्यूब चैनल को जल्दी से करें सब्सक्राइब

Featured Video Of The Day
Vidisha Rail Factory: युवा रोजगार के लिए कर रहे हैं पलायन, 'शो पीस' बना रेल कारखाना | NDTV India