IPL 2020: चीनी कंपनी के साथ करार नहीं तोड़ा BCCI ने, लोग बोले- चाइनीज TV तोड़ने वाले बेवकूफ बन गए..'

IPL 2020 का आगाज यूएई में 19 सितंबर से होगा. टूर्नामेंट का फाइनल 10 नवंबर को खेला जाएगा. बता दें कि रविवार को आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक की गई. जिसमें टूर्नामेंट के तैयारी और शेड्यूल को लेकर चर्चा की गई

IPL 2020: चीनी कंपनी के साथ करार नहीं तोड़ा BCCI ने, लोग बोले- चाइनीज TV तोड़ने वाले बेवकूफ बन गए..'

BCCI ने चीनी कंपनियों के साथ करार बरकरार रखा

खास बातें

  • आईपीएल 2020 का आगाज 19 सितंबर से होगा
  • 10 नवंबर को खेला जाएगा टूर्नामेंट का फाइनल
  • BCCI ने चीनी कंपनी के साथ बरकरार रखा करार

IPL 2020 का आगाज यूएई में 19 सितंबर से होगा. टूर्नामेंट का फाइनल 10 नवंबर को खेला जाएगा. बता दें कि रविवार को आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक की गई. जिसमें टूर्नामेंट के तैयारी और शेड्यूल को लेकर चर्चा की गई. बैठक में फैसला किया गया है कि आईपीएल 19 सितंबर से 10 नवंबर तक संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के तीन स्टेडियमों - दुबई, शारजाह और अबुधाबी - में खेला जायेगा. इस बैठक में चीनी कंपनी के साथ करार को लेकर भी फैसला किया गया. बता दें कि बीसीसीआई ने आईपीएल 2020 में चीनी कंपनी के साथ करार बरकरार रखा है.

ऐसे में ट्विटर पर लोग बीसीसीआई के इस फैसले से खासे नाराज हैं. ट्विटर यूजरों ने बीसीसीआई को ट्रोल करते हुए कई ट्वीट किए हैं. लोगों का मानना है कि बीसीसीआई को पैसे के लिए भारतीय जवानों के शहादत को नहीं भूलना चाहिए था. बता दें कि बीसीसीआई को चीनी कंपनियों से 440 करोड़ रुपये सलाना मिलते हैं. 

चीनी कंपनी के साथ करार को बरकरार रखे जाने पर आईपीएल जीसी के एक सदस्य ने नाम नहीं बताने की शर्त पर पीटीआई से कहा, ‘‘मैं सिर्फ यही कह सकता हूं कि हमारे सभी प्रायोजक हमारे साथ हैं. उम्मीद है कि आप समझ ही गये होंगे. आईपीएल टाइटल प्रायोजक विवो प्रत्येक साल 440 करोड़ रूपये देता है और पांच साल का यह करार 2022 में समाप्त होगा. मौजूदा वित्तीय कठिन परिस्थितियों को देखते हुए इतने कम समय में बोर्ड के लिये नया प्रायोजक ढूंढना मुश्किल होता. 


बता दें कि गलवान घाटी हिंसा के बाद बीसीसीआई ने चीनी कंपनी के साथ करार को लेकर समीक्षा करने की बात कही थी, लेकिन चीनी कंपनियों के खिलाफ एक्शन ना लेने पर लोग अपने गुस्से का इजहार सोशल मीडिया पर कर रहे हैं.

गौरतलब है कि इस बार आईपीएल का फाइनल वीक डे पर खेला जाएगा. ऐसा आईपीएल के इतिहास में पहली बार होने जा रहा है. आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक में यह भी फैसला किया गया है कि 20 अगस्त से पहले कोई भी फ्रेंचाइजी की टीम यूएई रवाना नहीं होगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.