IND vs SL: ऐसे तीन युवा खिलाड़ी जिसे श्रीलंका के खिलाफ T20 सीरीज में मौका मिलना चाहिए , एक ने तो बनाया है वर्ल्ड रिकॉर्ड

IND vs SL T20I: जिम्बाब्वे के खिलाफ टी-20 सीरीज को जीतने के बाद अब भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ सीरीज खेलने वाली है. इसके लिए बीसीसीआई जल्द ही टीम की घोषणा करेगी. अब टीम इंडिया की कोचिंग की जिम्मेदारी गौतम गंभीर के कंधों पर है.

Advertisement
Read Time: 4 mins
I

India's probable squad vs Sri Lanka T20I: जिम्बाब्वे के खिलाफ टी-20 सीरीज में भारतीय टीम ने शानदार खेल दिखाया. भारत के युवा खिलाड़ियों ने बेहतरीन खेल दिखाकर सीरीज को 4-1 से अपने नाम कर लिया. पहला टी-20 मैच हारने के बाद भारत के युवा खिलाड़ियों ने फिर सीरीज में वापसी की और लगातार 4 टी-20 मैच जीतकर सीरीज पर कब्जा कर लिया. जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज में कई ऐसे युवा खिलाड़ियों ने अपना कमाल दिखाया जो अब भविष्य के लिए भारत की उम्मीद बन चुके हैं. अब भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज और वनडे सीरीज खेलने वाली है. ऐसे में जानते हैं ऐसे खिलाड़ियों के बारे में जिन्हें श्रीलंका के खिलाफ मौका मिल सकता है. 

अभिषेक शर्मा
इस क्रम में सबसे पहला नाम अभिषेक शर्मा है. अभिषेक शर्मा ने दूसरे टी-20 में जिम्बाब्वे के खिलाफ मैच में गजब अंदाज में बल्लबाजी की थी और 47 गेंद पर 100 रनों की तूफानी पारी खेली थी. अभिषेक ने अपनी बल्लेबाजी से दिखाया था कि उनके पास काफी प्रतिभा है. शर्मा जी के बेटे ने आईपीएल 2024 में भी धुआंधार अंदाज में बल्लेबाजी कर विश्व क्रिकेट में अपनी पहचान बना ली थी. बता दें कि जिम्बाब्वे के खिलाफ अपने डेब्यू टी-20 सीरीज में अभिषेक ने 5 मैचों की 4 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 124 रन बनाए जिसमें उनका औसत 31. का रहा तो वहीं, स्ट्राइक रेट 174.65 का रहा था. अभिषेक टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में पांचवें नंबर पर रहे हैं.

कई पूर्व दिग्गजों ने भी मना है कि अभिषेक भारतीय क्रिकेट के नए सितारे हैं जो आगे चलकर विश्व क्रिकेट में तहलका मचा सकते हैं. बता दें कि अभिषेक ने जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज में ज्यादा मौके पर नंबर 3 पर बल्लेबाजी की है. यानी कोहली के विकल्प के लिए अभिषेक बिल्कुल तैयार है. इसके अलावा जरूरत पड़ने पर अभिषेक गेंदबाजी से भी प्रभावी भूमिका निभा सकते हैं, अभिषेक ने जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज में 2 विकेट भी लिए थे. 

Advertisement

अभिषेक शर्मा ने पहले शतक के साथ बनाया था वर्ल्ड रिकॉर्ड

अभिषेक शर्मा ने जब अपना शतक ठोका था तो उन्होंने एक ऐसा वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था जिसे टूटना अब मुश्किल है. दरअसल, जब अभिषेक 82 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे तो उन्होंने इसके बाद लगातार तीन गेंद तीन छक्का लगाकर अपना शतक पूरा किया था. इंटरनेशनल क्रिकेट में अभिषेक ऐसा करने वाले दुनिया के इकलौते बल्लेबाज बने थे. अब अभिषेक का यह रिकॉर्ड टूटना यकीनन मुश्किल है. 

Advertisement

वॉशिंगटन सुंदर
श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में वॉशिंगटन सुंदर को भी मौका मिल सकता है, जडेजा के टी-20 से अलग होने के बाद वॉशिंगटन सुंदर उनकी भूमिका निभा सकते हैं. अक्षर पटेल के साथ उनका टीम में रहना भारतीय टीम के लिए एक मजबूत कड़ी साबित हो सकता है. वॉशिंगटन सुंदर ने जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज में 5 मैच खेलते हुए 8 विकेट लेने में सफल रहे हैं. मुकेश कुमार और वॉशिंगटन सुंदर ने जिम्बाब्वे के खिलाफ टी-20 सीरीज में  सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे हैं. 

Advertisement

Photo Credit: Social media

रिंकू सिंह
भारत के नए फिनिशर रिंकू सिंह ने जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज में फिर से खुद को साबित कर दिया है. रिंकू भारत के नए सुपरस्टार हैं. इसमें कोई शक नहीं है. जिम्बाब्वे के खिलाफ टी-20 सीरीज के बाद रिंकू के लिए अगला चैलेंज श्रीलंका के खिलाफ सीरीज हो सकता है, उम्मीद है कि रिंकू को श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए टीम में मौका मिले. 

Advertisement

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय संभावित टीम (India's probable squad for T20I series against Sri Lanka):  हार्दिक पांड्या (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड़, अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेट कीपर), ऋषभ पंत (विकेट कीपर), सूर्यकुमार यादव, रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज, खलील अहमद

Featured Video Of The Day
Shimla Masjid Vivad: Muslim समाज के इस फैसले से शिमला में लौटेगी शांति? | Sanjauli | Mosque