विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Feb 26, 2022

IND vs SL 2nd T20I: क्या बारिश डालेगी खलल? जानें कैसा रहेगा पिच का मिजाज, कैसे देखें LIVE मैच

IND vs SL 2nd T20I: पहले टी-20 मैच जीतने के बाद भारतीय टीम अब दूसरा टी-20 मैच भारत के सबसे खूबसूरत मैदान धर्मशाला में खेलेगी.

Read Time: 4 mins

भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा टी-20 मैच

IND vs SL 2nd T20I: पहले टी-20 मैच जीतने के बाद भारतीय टीम अब दूसरा टी-20 मैच भारत के सबसे खूबसूरत मैदान धर्मशाला में खेलेगी. भारतीय टीम ने पहले टी-20 में श्रीलंका को 62 रन से हरा दिया था. दूसरे टी-20 से पहले भारत के लिए बुरी खबर ये है कि ऋतुराज गायकवाड़ चोट के कारण इस सीरीज से बाहर हो गए हैं.  रिपोर्ट की मानें तो उनकी जगह अब मयंक अग्रवाल को टी-20 टीम में जोड़ा गया है. बात करें दूसरे टी-20 की तो धर्मशाला में मौसम खराब होने की उम्मीद है जिससे दूसरे टी-20 मैच का पूरा होने पर संशय के बादल मंडरा रहे हैं. बीते शनिवार 12 फरवीर को हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने इंदरूनाग मंदिर में जाकर पूजा अर्चना की थी, जिससे मैच तय शेड्यूल के मुताबिक कराया जा सके. बता दें कि धर्मशाला के पास इंद्रूनाग का मंदिर है और इसे बारिश का देवता माना जाता है.

बीच मैदान ‘खेल भावना' का ऐसा नजारा, जिसे जानकर आप भी हो जाएंगे शाकिब अल हसन के फैन

मौसम और पिच (Pitch Report, Weather) दोनों ही हो चले खतरनाक
जब भारत आखिरी बार यहां खेला था, तो बॉरिश ने टॉस की भी इजाजत नहीं दी थी. और यही खतरा इस बार भी मंडरा रहा है. धर्मशाला में आखिरी बार टी20 मुकाबला साल 2016 में खेला गया था. ऐसे में यह कहना बहुत ही मुश्किल है कि पिच कैसा बर्ताव करेगी. दोनों ही टीमों के लिए पिच पहेली हो चली है.  समुद्र तल से 1457 मीटर ऊपर, धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम ने 2013 में भारत और इंग्लैंड के बीच अपना पहला वनडे (ODI) मैच आयोजित किया था, तब से, स्टेडियम ने अब तक 9 T20I, 5ODI और 1 टेस्ट मैच की मेजबानी कर चुका है.

धर्मशाला में रोहित ने जमाया है शतक 
भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टी-20 क्रिकेट में इस मैदान पर भी शतक ठोका है. वो इस मैदान पर टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं. इस मैदान पर साल 2015 में साउथ अफ्रीका ने भारत के खिलाफ टी-20 मैच में 200 रन बनाए थे जो इस मैदान पर टी20 इंटरनेशनल में किसी टीम की ओर से बना सबसे बड़ा टीम स्कोर है. 

Ranji Trophy: नवजात बेटी के निधन को बिसरा इस क्रिकेटर ने जड़ा शतक, फैंस ने किया सलाम

कब और कहां देख सकते हैं लाइव मैच (Live Telecast, Live Streaming)
मैच का लाइव टेलीकास्ट शाम 7 बजे से शुरू होगा. स्टार स्पोर्ट्स (live on Star Sports) और हॉट स्टार (Hotstar) पर मैच का लाइव टेलीकास्ट देख सकते हैं. 

दूसरे मैच की दोनों देशों लगभग XI टीम इस प्रकार हैं 

1. रोहित शर्मा (कप्तान) 2. इशान किशन (विकेटकीपर) 3. श्रेयस अय्यर 4. संजू सैमसन 5. दीपक हूडा 6. वेंकटेश अय्यर 7. रवींद्र जडेजा 8. हर्षल पटेल 9. भुवनेश्वर कुमार 10. जसप्रीत बुमराह 11. युजवेंद्र चहल

श्रीलंका: 1. दसुन शनाका (कप्तान) 2. दनुष्का गुनाथिलका 3. पथुम निसानका 4. चरिथ असालंका 5. जनिथ लियानगे 6. निरोशन डिकवाला (विकेटकीपर) 7. चमिका करुणारत्ने 8. दुष्मंथा चमीरा 9. जेफ्री वांडेरसे 10. प्रवीन जयविकर्मा 11. लाहिरु कुमारा 

IND vs SL 2nd T20I: दूसरे टी20 से पहले श्रीलंका को लगा जोर का झटका, दो खिलाड़ी सीरीज से हुए बाहर, जबकि...

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Sanjay Manjrekar on Virat Kohli: "भारत को मुश्किल में डाला..." मांजरेकर ने कहा विराट कोहली नहीं बल्कि ये थे प्लेयर ऑफ द मैच के हकदार
IND vs SL 2nd T20I: क्या बारिश डालेगी खलल? जानें कैसा रहेगा पिच का मिजाज, कैसे देखें LIVE मैच
Mohammad Nabi Shameful record all records made during South Africa and Afghanistan match T20 World Cup 2024
Next Article
SA vs AFG: मोहम्मद नबी के नाम जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड, यहां एक नजर में पढ़ें आज के मैच में क्या Records बने और टूटे
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;