IND vs PAK: भारत की इस पेस तिकड़ी और 4 ऑलराउंडर के सामने धराशायी हो जाएगा पाकिस्तान

India vs Pakistan, T20 World Cup 2024: पाकिस्तान के खिलाफ हाई वोल्टेज मुकाबले में भारतीय टीम इन 11 धुरंधरों के साथ मैदान में उतर सकती है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
I

India vs Pakistan, T20 World Cup 2024: जिस मैच का फैंस को लंबे समय से इंतजार था. उसके शुरू होने में अब महज कुछ घंटे शेष रह गए हैं. टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लीग चरण का सबसे बड़ा मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार (9 जून) को नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच के लिए दोनों टीमें तैयार हैं और मैदान में जमकर पसीना बहा रही हैं. अहम मुकाबले से पूर्व बात करें भारतीय टीम इस हाई वोल्टेज मुकाबले में किस प्लेइंग 11 के साथ मैदान में उतर सकती है, तो वो इस प्रकार है- 

रोहित-कोहली करेंगे पारी का आगाज 

आयरलैंड के खिलाफ पारी का आगाज करते हुए जरुर विराट कोहली कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे, लेकिन उनकी प्रतिभा से हर कोई अच्छी तरह वाकिफ है. हाल ही में सम्पन्न हुए आईपीएल में वह अपने बल्ले की धार दिखा चुके हैं. इसके अलावा आईपीएल में जरुर कैप्टन रोहित शर्मा रन के लिए जूझ रहे थे. लेकिन आयरलैंड के खिलाफ अर्धशतक लगाते हुए उन्होंने बेहतरीन फॉर्म में लौटने का इशारा दे दिया है.

इनके कंधों पर रहेगा मध्यक्रम का दारोमदार 

मध्यक्रम की जिम्मेदारी ऋषभ पंत और सूर्यकुमार यादव के कंधों पर रहेगी. पंत चोट से वापसी करते हुए आईपीएल के बाद इंटरनेशनल लेवल पर भी अच्छे लय में नजर आ रहे हैं. आयरलैंड के खिलाफ उन्होंने टीम के लिए बेशकीमती पारी खेली थी और टीम को जीत दिलाकर ही वापस लौटे. सूर्यकुमार की बल्लेबाजी से हर कोई अच्छी तरह वाकिफ है. वह अपने दिन पर हारी हुई बाजी को भी जिताने का हुनर रखते हैं.

Advertisement
मैदान में दिखेंगे 4 ऑलराउंडर

कैप्टन रोहित शर्मा एक बार फिर 4 ऑलराउंडर के साथ मैदान में उतर सकते हैं. इसमें हार्दिक पंड्या, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल का नाम शामिल हो सकता है. खास बात यह है कि ये चारो खिलाड़ी जबर्दस्त फॉर्म में चल रहे हैं. वहीं जिसका फॉर्म थोड़ा बहुत डगमगाया भी था. वह भी आयरलैंड के खिलाफ उम्दा जीत के साथ फॉर्म में आ गया है. 

Advertisement
यह पेस तिकड़ी बिगाड़ी पाकिस्तान का खेल 

माना जा रहा है कि नासाउ की पिच से तेज गेंदबाजों को शुरुआती ओवरों में खास मदद मिल रही है. ऐसे में कैप्टन रोहित शर्मा एक बार फिर अपने अनुभवी पेस तिकड़ी जसप्रीत बुमराह, मोहमद सिराज और अर्शदीप सिंह के साथ मैदान में उतर सकते हैं. पिछले मुकाबले में इनका प्रदर्शन सराहनीय था.

Advertisement
पाकिस्तान के खिलाफ मैच के लिए भारतीय टीम की संभावित प्लेइंग 11:

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह.

Advertisement

यह भी पढ़ें- भारतीय क्रिकेटरों के दम पर ये 3 छोटी टीमें कर रही हैं बड़ी टीमों का शिकार, अबतक हुए 4 हैरतंगेज उलटफेर

Featured Video Of The Day
Hezbollah Chief Hassan Nasrallah Killed: कौन था हसन नसरल्‍लाह, जो Israel की Air Strike में मारा गया