India vs Pakistan: "इस वजह से हम आफरीदी जैसे बॉलर के खिलाफ संघर्ष करते हैं", बड़े मैच की पूर्व संध्या पर गिल ने कहा

Asia Cup 2023, India vs Pakistan: आप कप्तान अपने अपने ओपनिंग साझीदार रोहित शर्मा के कितने उलट हैं, पर गिल ने कहा कि हम दोनों की अलग शैली गेंदबाजों के लिए मुश्किलें पैदा करता है.

India vs Pakistan:

नई दिल्ली:

टीम इंडिया जारी Asia Cup 2023 में रविवार को एक और बड़े मैच में पाकिस्तान से भिड़ने जा रही है. हालांकि, मौसम विभाग ने रविवार को भारी बारिश की भविष्यवाणी की है, लेकिन पूर्व संध्या पर शुभमन गिल (Shubman Gill) ने कहा  कि पाकिस्तान के स्तरीय  बॉलिंग अटैक के खिलाफ न खेलना बड़ा कारण रहा है कि भारतीय बल्लेबाज उनके खिलाफ समय-समय पर संघर्ष करते दिखे हैं. खासतौ पर पाकिस्तानी अटैक के खिलाफ शुभमन गिल शुरुआती ओवरों में मानो एकदम भीगी बिल्ली बन गए थे. और सोशल मीडिया और पंडितों ने उनकी तीखी आलोचना की थी. और अब गिल ने इस सवाल का जवाब दिया है कि भारतीय बल्लेबाज पाक पेसरों के खिलाफ क्यों संघर्ष करते हैं.  

प्रेस कॉन्फ्रेंस में पाक लेफ्टी पेसर शाहीन आफरीदी के खिलाफ संघर्ष के सवाल पर गिल ने कहा कि जब आप इस स्तर पर खेलते हैं, तो आप उन लेफ्टआर्म पेसरों के खिलाफ खेलते हैं, जिनका सामना आप पहले अपने करियर में कर चुके होते हैं. लेकिन हम बाकी टीमों की तुलना में पाकिस्तान के खिलाफ उतना क्रिकेट नहीं खेलते. उनका अटैक उच्च स्तरीय है. जब आप नियमित रूप से ऐसे आक्रमण के खिलाफ नहीं खेलते और इसके अभ्यस्त नहीं होते, तो यह अंतर पैदा करता है. 


आप कप्तान अपने अपने ओपनिंग साझीदार रोहित शर्मा के कितने उलट हैं, पर गिल ने कहा कि हम दोनों की अलग शैली गेंदबाजों के लिए मुश्किलें पैदा करता है. उनहोंने कहा कि मैं एक ऐसा बल्लेबाज हूं, जो पावर-प्ले में जमीनी शॉट खेलना पसदं करता हैं, जबकि रोहित शुरुआत में बॉलरों के खिलाफ बड़े शॉट खेलते हैं. यह संयोजन हमारे लिए काम करता है. दोनों दोनों का अलग अंदाज हम दोनों को रोकने केलिए गेंदबाजों के समक्ष कठिनाई पैदा करता है. 

आईपीएल के बाद फॉर्म में आई थोड़ी गिरावट पर गिल ने कहा कि कभी-कभी यह स्तरीय बॉलिंग अटैक होता है, जो बल्लेबाजों पर हावी हो जाता है. उन्होंने कहा कि यह सही है कि फॉर्म में गिरावट के दौरान आप अच्छे समय को याद करते हो. कभी-कभी यह यह तकनीक से जुड़ा मसला भी नहीं होता. यहां अंतर गेंदबाज पैदा करते हैं.  वे भी यहां विकेट लेने के लिए हैं. आपके खिलाफ कुछ अच्छी गेंदें आ सकती हैं. जब आप अच्छा खेलते हैं, तो कुछ चीजें आपके पक्ष में जाती हैं. आपको अपने खेल में भरोसा रखना पड़ता है और बड़ी पारियों की ओर अग्रसर जाना होता है. 

यह भी पढ़ें:

India vs Pakistan: बुमराह वापसी के लिए तैयार, लेकिन इन 2 खिलाड़ियों का फाइनल XI का हिस्सा बनने पर असमंजस

"कोई दूसरा बल्लेबाज सूर्यकुमार से बेहतर यह काम नहीं कर सकता", भज्जी ने किया XI का हिस्सा बनाने का समर्थन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com