IND vs ENG 5th Test: आखिरी टेस्ट में भारत के लिए डेब्यू करेगा यह बल्लेबाज? 6 मैचों में ठोका चुका है चार शतक

Devdutt Padikkal Debut: मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस मुकाबले के लिए केएल राहुल बाहर हो गए हैं और ऐसे में देवदत्त पडिक्कल को डेब्यू का मौका दिया जाएगा.

Advertisement
Read Time: 4 mins
D
नई दिल्ली:

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का पांचवां और आखिरी मुकाबला धर्मशाला में 7 मार्च से खेला जाना है और इस मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में बदलाव तय है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस मुकाबले के लिए केएल राहुल बाहर हो गए हैं और ऐसे में देवदत्त पडिक्कल को डेब्यू का मौका दिया जाएगा. केएल राहुल को लेकर खबर है कि वो लंदन में अपनी दाहिने क्वाड्रिसेप्स में दर्द का इलाज करा रहे हैं और उनके इस मुकाबले से पहले पूरी तरह से फिट होने की संभावना काफी कम है. वहीं रजत राटीदार, जिन्हें केएल राहुल की जगह मौका दिया गया था, वो इस सीरीज के आखिरी मुकाबले के लिए प्लेइंग इलेवन से बाहर हो सकते हैं. बता दें, रजत पाटीदार ने भी इसी सीरीज से ही अपना डेब्यू किया था.

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, अगर केएल राहुल इस सप्तांहत तक फिट नहीं होते हैं तो देवदत्त पडिक्कल 7 मार्च से शुरू होने वाले टेस्ट मैच में डेब्यू कर सकते हैं. केएल राहुल दाहिने क्वाड्रिसेप्स में दर्द की शिकायत के बाद सीरीज का पहला मैच खेलने के बाद से बाहर हैं. केएल राहुल अभी लंदन में हैं और बीते साल जिस डॉक्टर ने उनकी क्वाड्रिसेप्स की सर्जरी की थी, उससे कंसल्ट कर रहे हैं. धर्मशाला टेस्ट के लिए केएल राहुल के फिट होने के लिए डेडलाइन 2 मार्च है. लेकिन उनके इससे पहले फिट होने की उम्मीद नहीं है और ऐसे में सीरीज के आखिरी टेस्ट से बाहर हो गए हैं. बता दें, भारतीय खिलाड़ी रांची टेस्ट के बाद ब्रेक पर हैं और सभी खिलाड़ी शानिवार को चंडिगढ़ पहुंचेंगे.

Advertisement

विराट कोहली ने निजी कारणों से इस सीरीज के शुरुआती मैचों से नाम वापस ले लिया था. इसके बाद टीम मैनेजमेंट और सेलेक्टर्स की नंबर-4 पर बल्लेबाजी के लिए केएल राहुल पहली पंसद थे. लेकिन सीरीज के पहले मैच के बाद वो बाहर हो गए और इसके बाद मैनेजमेंट ने रजत पाटीदार पर भरोसा जताया. रजत पाटीदार इस मौके को भुनाने में सफल नहीं हो पाए और सीरीज में अभी तक फ्लॉप साबित हुए हैं. पाटीदार सीरीज में अभी तक 32, 9, 5, 0, 17 और 0 रन बना पाए हैं. स्पिनर्स के खिलाफ उनका आउट होना भी उनके खिलाफ गया है.

Advertisement

मध्यप्रदेश ने रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल में जगह बनाई है और उसका मुकाबला विदर्भ के खिलाफ होना है. यह मैच शानिवार से शुरू होगा. रिपोर्ट की मानें तो सेलेक्टर्स चाहते थे कि रजत अपनी टीम के लिए महत्वपूर्ण मैच में खेलें और इसके लिए उन्हें टीम से रिलीज करने पर विचार किया जा रहा था, लेकिन केएल राहुल अनफिट हैं, ऐसे में उनको टीम से रिलीज करना संभव नजर नहीं आ रहा है.

Advertisement

बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया,"पडिक्कल धर्मशाला में अपना डेब्यू करेंगे. केएल राहुल अनुपलब्ध हैं और टीम मैनेजमेंट आईपीएल की शुरुआत से पहले पडिक्कल को आजमाना चाहते हैं." बता दें, देवदत्त पडिक्कल ने बीते कुछ समय में घरेलू क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन किया है. देवदत्त पडिक्क ने कर्नाटक के लिए खेलते हुए मौजूदा रणजी सीजन में तीन शतक जड़े हैं. जबकि बीते छह फर्स्ट क्लास मैचों में उन्होंने चार शतक ठोके हैं. देवदत्त पडिक्कल ने इंग्लैंड लायंस के खिलाफ एक शतक और एक अर्द्धशतक जड़ा था.

Advertisement

यह भी पढ़ें: "यदि हार्दिक जैसे खिलाड़ी को..." , BCCI की कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट को लेकर इरफान पठान ने उठाया ये बड़ा सवाल

यह भी पढ़ें: धर्मशाला टेस्ट में 112 साल पुराना टेस्ट रिकॉर्ड तोड़ने उतरेगी टीम इंडिया, ऐसा करते ही मचा देगी खलबली

Featured Video Of The Day
Bihar में Vaishali के एक गांव की कहानी, महिलाओं की हिम्मत बनी प्रेरण, पाठ्यक्रम में शामिल