IND vs AUS Live Streaming, U19 World Cup 2024 Final: भारत में इतने बजे से Live मैच देख पाएंगे फैन्स, जानिए पूरी डिटेल्स

IND vs AUS U19 Final Live Streaming: उदय सहारन की अगुवाई में भारतीय क्रिकेट टीम दक्षिण अफ्रीका में हो रहे आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया का सामना करने के लिए पूरी तरह से तैयार है. भारतीय टीम ह्यू वीबगेन की अगुवाई वाली ऑस्ट्रेलिया से छठी बार चैंपियन बनने के लिए भिड़ेगी.

विज्ञापन
Read Time: 4 mins
India vs Australia U19 World Cup 2024 Final: जानिए कहां देख पाएंगे भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनललाइव

India vs Australia, Live Streaming U19 World Cup final: भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका में हो रहे आईसीसी अंडर-19 विश्व कप 2024 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से आज भिड़ेगी. बेनोनी के विलोमूर पार्क में होने वाले इस मुकाबले को जीतकर भारतीय टीम छठी बार अंडर-19 चैंपियन बनना चाहेगीय. भारत ने जहां सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका को एक रोमांचक मुकाबले में हराया था, तो ऑस्ट्रेलिया ने सांस रोक देने वाले मैच में पाकिस्तान को हराया था. भारत और ऑस्ट्रेलिया इससे पहले दो बार आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में एक दूसरे के आमने-सामने आ चुके हैं और दोनों ही बार टीम इंडिया ने जीत दर्ज की है, ऐसे में भारतीय टीम की कोशिश ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत की हैट्रिक लगाने की होगी.

भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ फाइनल में 32 रनों पर चार विकेट गंवा दिए थे, लेकिन इसके बाद उदय सहारन और सचिन धास के बीच पांचवें विकेट के लिए हुई 171 रनों की साझेदारी के दम पर भारत ने 2 विकेट से जीत दर्ज की थी. सचिन धास अपने शतक से चूक गए थे और उन्होंने 96 रन बनाए थे, जबकि उदय सहारन ने 81 रनों की पारी खेली थी. दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया ने हैरी डिक्सन के अर्द्धशतक और ओलिवर पीक की 49 रनों की पारी के दम पर मैच अपने नाम किया था. पाकिस्तान के तेज गेंदबाज अली रज़ा ने मैच में चार विकेट झटकर मुकाबले को काफी रोमांचक बना दिया था, लेकिन वह टीम को 1 विकेट से मिली हार से नहीं बचा सके.

Advertisement

ऐसा है दोनों टीमों का रिकॉर्ड

भारत और ऑस्ट्रेलिया साल 2012 में हुए अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में एक दूसरे के आमने-सामने आए थे. इस मैच में भारत ने कप्तान उनमुक्त चंद की 111 रनों की पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया था. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया को भारत ने 2018 विश्व कप फाइनल में हराया था. मनोज कालरा की नाबाद 101 रनों की पारी के दम पर भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराया था.

Advertisement

कब और कहां खेला जाएगा फाइनल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आईसीसी अंडर-19 विश्व कप 2024 का फाइनल मुकाबला बेनोनी के सहारा पार्क विलोमूर क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. यह मुकाबला भारतीय समयानुसार 11 फरवरी को दोपहर 1:30 बजे से शुरू होगा.

Advertisement

भारत में कितने बजे से देख पाएंगे मैच

भारत में लाइव मैच का सीधा प्रसारण दोपहर 1:30 बजे से शुरू हो जाएगा.

कहां देख पाएंगे लाइव

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अंडर-19 विश्व कप फाइनल का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर किया जाएगा. इसके अलावा हॉटस्टार पर लाइव स्ट्रीमिंग उपलब्ध होगी.

Advertisement

ऐसी है दोनों टीमें

भारत अंडर-19 टीम: अर्शिन कुलकर्णी, आदर्श सिंह, रुद्र पटेल, सचिन धस, प्रियांशु मोलिया, मुशीर खान, उदय सहारण (कप्तान), अरवेल्ली अवनीश (विकेटकीपर), सौम्य पांडे, मुरुगन अभिषेक, इनेश महाजन (विकेटकीपर), धनुष गौड़ा, आराध्या शुक्ला, राज लिम्बानी, नमन तिवारी, प्रेम देवकर, अंश गोसाई, मोहम्मद अमान

ऑस्ट्रेलिया अंडर-19 टीम: रयान हिक्स (विकेटकीपर), लाचलान ऐटकेन, चार्ली एंडरसन, हरकीरत बाजवा, महली बियर्डमैन, हैरी डिक्सन, हरजस सिंह, सैम कोन्स्टास, राफ मैकमिलन, टॉम स्ट्रैकर, कैलम विडलर, कोरी वास्ली, ह्यू वेइबगेन, टॉम कैंपबेल, एडन ओ कॉनर, ओलिवर चोटियों.

 यह भी पढ़ें: MCC ने की सिफारिश- कम से कम तीन मैच की हो टेस्ट सीरीज, भारत को लेकर इस बात के लिए कहा शुक्रिया

 यह भी पढ़ें: "अगर विराट कोहली ने घर पर बैठने का फैसला..." परिवार को प्राथमिकता देने पर पूर्व अफ्रीकी दिग्गज ने कही ये बात

Featured Video Of The Day
Samarth Hero Awards: सुलभता समाधान बनाने के लिए व्यक्तियों और संस्थानों को सम्मानित करना
Topics mentioned in this article