"रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप में जो किया ...", ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 सीरीज से पहले सूर्यकुमार यादव ने की बड़ी बात

Suryakumar Yadav IND vs AUS: हार्दिक पंड्या की अनुपस्थिति में सूर्यकुमार टी20 टीम की अगुआई करेंगे. उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन जैसे आप सुबह उठते हो, सूरज फिर उगता है, अंधेरे के बाद रोशनी होती है. आपको आगे बढ़ना होता है। यह नयी टी20 टीम है जो चुनौती के लिए तैयार है.

रोहित की कप्तानी पर बोले सूर्यकुमार यादव

Suryakumar Yadav: सूर्यकुमार यादव आस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 (IND vs AUS T20I Series)  मुकाबलों में भारत की कप्तानी करने को लेकर उत्साहित हैं लेकिन उन्होंने कहा कि तीन दिन पहले वनडे विश्व कप फाइनल में मिली हार से उबरने में समय लगेगा. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का कार्यक्रम इस तरह का है कि भारत और आस्ट्रेलिया दोनों अहमदाबाद में विश्व कप फाइनल के 96 घंटों के बाद ही गुरूवार से शुरू हो रही पांच मैचों की टी20  सीरीज के शुरूआती मैच के लिए मैदान पर लौटेंगे हालांकि टीम में अलग खिलाड़ी होंगे. सूर्यकुमार विश्व कप में इतना अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाये और टी20 सीरीज के शुरूआती मैच की पूर्व संध्या पर भी उनसे रविवार की रात के बारे में पूछा गया. इस पर उन्होंने कहा, ‘‘यह मुश्किल है, इससे उबरने में समय लगेगा. ऐसा नहीं हो सकता कि आप अगली सुबह उठो और जो कुछ हुआ है, उसको भूल जाओ. यह बड़ा टूर्नामेंट था. हम इसे जीतना पसंद करते.

यह भी पढ़ें: रोहित शर्मा और विराट कोहली को 2024 T20 World Cup खेलना चाहिए या नहीं? वसीम अकरम के जवाब ने मचाई हलचल


हार्दिक पंड्या की अनुपस्थिति में सूर्यकुमार टी20 टीम की अगुआई करेंगे. उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन जैसे आप सुबह उठते हो, सूरज फिर उगता है, अंधेरे के बाद रोशनी होती है. आपको आगे बढ़ना होता है. यह नयी टी20 टीम है जो चुनौती के लिए तैयार है. उन्होंने यह भी कहा कि खेल प्रेमी और परिवार उन्हें और बाकी के खिलाड़ियों को निराशा से बाहर निकलने में मदद कर कर रहे हैं.

सूर्यकुमार ने कहा, ‘‘निश्चित रूप से थोड़ा निराशाजनक है लेकिन जब मुड़कर अपनी यात्रा को देखते हैं तो यह शानदार अभियान था. पूरा भारत और हमारे परिवार मैदान पर हमारी प्रतिभा से काफी गर्व महसूस कर रहे हैं. उन्होंने कहा, ‘‘हमने पूरे टूर्नामेंट में सकारात्मक क्रिकेट खेला.हम इस पर गर्व महसूस कर सकते हैं. कप्तान रोहित शर्मा विश्व कप में बल्ले से भारत के लिये ‘गेम चेंजर' थे क्योंकि उनकी आक्रामक शुरूआत से टीम लगातार रिकॉर्ड 10 मैच में जीत दर्ज कर सकी.

सूर्यकुमार ने कहा, "उन्होंने (रोहित) ने उदाहरण पेश किया.वह पूरी तरह से अलग रोहित शर्मा थे और उन्होंने मिसाल कायम की। टीम बैठक में हमने जिस बारे में बात की, उन्होंने मैदान पर वैसा ही किया। हमें उन पर बहुत गर्व है, उन्होंने मिसाल पेश की और उम्मीद है कि टी20 में हम इसे दोहरा पायेंगे.  रोहित, विराट कोहली और केएल राहुल टीम का हिस्सा नहीं है जिन्होंने अपना अंतिम टी20 मैच पिछले साल विश्व कप में खेला था".

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जितेश शर्मा और ईशान किशन में से कौन विकेटकीपर बल्लेबाज टीम में होगा? तो उन्होंने कहा, ‘‘ईशान अच्छा कर रहा है, हम लय बनाये रखना चाहते हैं. वह हमारे लिए अच्छा कर रहा है जिसमें एशिया कप और विश्व कप में अलग स्थान पर बल्लेबाजी का प्रदर्शन शामिल हैं.दोनों ही दौड़ में शामिल हैं.'



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)