अजीत अगरकर ने बताया, वनडे वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम के सामने हैं यह सबसे बड़ी चुनौती

IND vs WI ODI Series: पूर्व तेज गेंदबाज अजीर्त अगरकर (Ajit Agarkar) का कहना है कि भारतीय टीम को अपने मध्यक्रम को मजबूत करने के साथ घरेलू सरजमीं पर 2023 में होने वाले वनडे विश्व कप से पहले बल्लेबाजी क्रम में भी बदलाव करने की जरूरत है

अजीत अगरकर ने बताया, वनडे वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम के सामने हैं यह सबसे बड़ी चुनौती

अजीत अगरकर ने दी सलाह

IND vs WI ODI Series: पूर्व तेज गेंदबाज अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) का कहना है कि भारतीय टीम को अपने मध्यक्रम को मजबूत करने के साथ घरेलू सरजमीं पर 2023 में होने वाले वनडे विश्व कप से पहले बल्लेबाजी क्रम में भी बदलाव करने की जरूरत है. भारतीय टीम इस विश्व कप के लिए अपनी तैयारी नये कप्तान रोहित शर्मा के नेतृत्व में रविवार से यहां शुरू करेगी. टीम को तीन मैचों की सीरीज के पहले वनडे में वेस्टइंडीज का सामना करना है. अगरकर ने ‘स्टार स्पोर्ट्स' पर कहा, ‘‘ वह जो भी हो बल्लेबाज हो या जिस क्रम पर भी बल्लेबाजी करें, वहां स्थिति मजबूत करने की जरूरत है. अगर केएल राहुल (KL Rahul) को मध्यक्रम में बल्लेबाजी करना है तो यह अभी से ही होना चाहिये. मेरे विचार से अगर ऐसा है तो उन्हें अगले डेढ़ साल तक मध्यक्रम में ही खेलना चाहिये.''

U-19 WC: अफगानिस्तानी गेंदबाज अजीब अंदाज में करता है गेंदबाजी, ICC ने पूछा, 'कैसा लगा -Video

उन्होंने कहा, ‘‘ हमारे पास चौथे, पांचवें और छठे क्रम के बल्लेबाजों की जगह तय होनी चाहिये। इन क्रमों के बल्लेबाजों में मारक क्षमता होनी चाहिये. रोहित शर्मा के पूर्ण रूप से कप्तान बनने के बाद यह पहली सीरीज होगी. अगरकर ने कहा, ‘‘भारत को घर में हराना बहुत मुश्किल है. मुझे लगता है कि रोहित शर्मा के नये सिरे से वापस आने के साथ, भारत जीत के दावेदार के रूप में शुरुआत करेगा.


बता दें कि सीरीज का शुरूआती मैच भारत के लिये ऐतिहासिक 1000वां वनडे होगा. भारतीय टीम 2023 विश्व कप के लिये अपनी तैयारियां अभी से शुरू करना चाहेगी जिसमें वह 2015 और 2019 में ट्राफी हासिल नहीं कर सकी थी और अब वह अपनी रणनीति में वास्तव में बदलाव करना चाहेगी.

IND vs WI: रोहित शर्मा ने बताया, पहले वनडे में कौन करेगा ओपनिंग, प्लेइंग XI को लेकर दिए संकेत

कमजोर साउथ अफ्रीकी टीम के खिलाफ उसकी सरजमीं पर हार झेलने के बाद भारतीय टीम अब नये वनडे कप्तान रोहित के साथ जीत की लय में आना चाहेगी जिसमें उनके साथ कोच राहुल द्रविड़ भी शामिल हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सौरव गांगुली के निशाने पर आए चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे .



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)