IND vs BAN: हारेगा बांग्लादेश, टूटेगा पाकिस्तान का रिकॉर्ड, टीम इंडिया को बस करना है यह काम

India Chance Surpass Pakistan: आगामी टेस्ट सीरीज में अगर भारतीय टीम बांग्लादेश को 2-0 से शिकस्त देने में कामयाब होती है तो वह बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक जीत हासिल करने वाली दुनिया की चौथी टीम बन जाएगी.

Advertisement
Read Time: 2 mins

India Chance Surpass Pakistan: श्रीलंकाई टीम के साथ उनकी जमीं पर दो-दो हाथ करने के बाद भारतीय खिलाड़ियों को करीब 43 दिन का ब्रेक दिया गया था. इसके पीछे की मुख्य वजह थी कि खिलाड़ी आगामी कुछ अहम मुकाबलों से पूर्व खुद को पूरी तरह से तरोताजा रख सकें. छुट्टी के दिन अब समाप्त हो चुके हैं. ब्लू टीम एक बार फिर से मैदान में उतरने के लिए तैयार है. लंबे ब्रेक के बाद उसका पहला मुकाबला बांग्लादेशी क्रिकेट टीम के साथ है. दोनों टीमों के बीच 19 सितंबर से 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है. आगामी सीरीज में अगर रोहित एंड कंपनी 2-0 से जीत हासिल करने में कामयाब होती है तो वह बांग्लादेश के खिलाफ एक खास उपलब्धि हासिल कर लेगी. 

दरअसल, बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक जीत हासिल करने का रिकॉर्ड श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के नाम दर्ज है. उसके बाद क्रमशः न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज, पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका का नाम आता है. पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका ने बांग्लादेश के खिलाफ क्रमशः 12-12 मुकाबले जीते हैं. 

भारतीय टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ अबतक कुल 13 मुकाबलों में शिरकत की है. इस बीच उसे 11 मुकाबलों में जीत मिली है, जबकि 2 टेस्ट मैच ड्रा रहे हैं. आगामी 2 मैचों की सीरीज में अगर भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ दोनों मुकाबले जीतने में कामयाब होती है तो बांग्लादेश के खिलाफ सर्वाधिक टेस्ट मुकाबले जितने वाली चौथी टीम बन जाएगी. 

Advertisement

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में इन टीमों को मिली है सर्वाधिक जीत 

20 जीत - श्रीलंका 
14 जीत - न्यूजीलैंड 
14 जीत - वेस्टइंडीज 
12 जीत - पाकिस्तान 
12 जीत - दक्षिण अफ्रीका 
11 जीत - भारत 

Advertisement

यह भी पढ़ें- Babar Azam vs Shaheen Afridi: बाबर और शाहीन के बीच मैदान में हुई जंग, जानें इस बार किसने मारी बाजी, Video

Advertisement
Featured Video Of The Day
Salim Khan Threat News: सलीम खान को किसने Lawrence Bishnoi का नाम लेकर धमकी दी?
Topics mentioned in this article