Ind vs Zim: नितीश हुए बाहर, इस खिलाड़ी ने ली जिंबाब्वे दौरे के लिए में जगह, क्या सेलेक्टरों से हुई चूक

Ind vs Zimbabwe: हाल ही में जिंबाब्वे दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान हुआ था, शुबमन गिल को इस टीम की कमान सौंपी गई है

Advertisement
Read Time: 2 mins
Ind vs Zim: नितीश रेड्डी टीम घोषित होने के दो दिन बाद ही जिंबाब्वे दौरे से बाहर हो गए हैं??
नई दिल्ली:

अभी हाल ही में जिंबाब्वे दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान हुआ था. 6 जुलाई से शुरू होने  वाले इस दौरे के लिए शुभमन गिल (Shubma Gill) को टीम का कप्तान बनाया गया है. जहां इस टीम से रोहित शर्मा (Rohit Sharma), विराट कोहली (Virat Kohli) और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) सहित कई खिलाड़ियों को आराम दिया गया है, तो वहीं बड़ी तादाद में युवाओं की भरमार होने के बावजूद कई ऐसे खिलाड़ी रहे, जो इस दौरे के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं बना सके. मसलन आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले हर्षल पटेल (Harshal Patel) को जगह नहीं मिली, तो वरुण चक्रवर्ती और साई. सुदर्शन जैसे परफॉरमर को भी जगह नहीं मिल सकी थी. भी यह चर्चा अभी थमी भी नहीं थी कि अब टीम में ताजा बदलाव हुआ है. 

Advertisement

क्या सेलेक्टर्स चूक गए थे?

टीम में हुए इस बदलाव की वजह खिलाड़ी को लगी चोट बताई जा रही है, लेकिन सवाल यह है कि टीम घोषित होने के करीब दो दिन के भीतर ही ऐसा क्या हो गया कि आईपीएल में प्रभावित करने वाले युवा ऑलराउंडर नितीश रेड्डी चोटिल हो गए.  या फिर सेलेक्टर्स विश्व कप टीम में खेल रहे लेफ्टी शिवम दुबे को चयन करने में चूक कर बैठी. यह हैरानी की बात थी कि मूल टीम में शिवम दुबे का नाम क्यों नहीं था. यह हैरानी की बात थी कि जब विश्व कप टीम में शामिल कुछ खिलाड़ियों को जिंबाब्वे दौरे के लिए चुना गया, तो शिवम दुबे को क्यों नहीं. वजह यह है कि दुबे को अभी और अंतरराष्ट्रीय एक्सपोजर दिए जाने की जरुरत है. बहरहाल, बीसीसीआई द्वारा जारी लिलीज में अब शिवम दुबे चोटिल नितीश रेड्डी की जगह लेंगे.

अब जिंबाब्वे दौरे के लिए यह है भारतीय टीम

शुबमन गिल (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड़, अभिषेक शर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन, ध्रुव जुरेल, रियान पराग, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, आवेश खान, खलील अहमद, मुकेश कुमार, तुषार देशपांडे और शिवम दुबे.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Gadgets 360 With Technical Guruji: Sony Bravia Theatre Quad पर एक नज़र