IND vs WI, T20I squad: वेस्टइंडीज के खिलाफ इन खिलाड़ियों को मिल सकता है डेब्यू करने का मौका, ऐसी हो सकती है T-20 टीम

IND vs WI, T20I potential squad: भारतीय टीम (Indian Cricket Team) वेस्टइंडीज के दौरे पर है. वेस्टइंडीज के दौरे पर भारतीय टीम 2 टेस्ट मैच, 3 वनडे और 5 मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी.

Advertisement
Read Time: 24 mins

IND vs WI, T20I potential squad: भारतीय टीम (Indian Cricket Team) वेस्टइंडीज के दौरे पर है. वेस्टइंडीज के दौरे पर भारतीय टीम 2 टेस्ट मैच, 3 वनडे और 5 मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी. बता दें कि वनडे और टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है .वहीं, अब टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान होने वाला है. बता दें कि बीसीसीआई ने अगरकर को सीनियर पुरुष चयनसमिति का अध्यक्ष नियुक्त किया. अगरकर इससे पहले दिन में अशोक मल्होत्रा की अध्यक्षता वाली क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) के सामने वर्चुअल साक्षात्कार में शामिल हुए, जिसकी सिफारिश पर बीसीसीआई ने यह फैसला किया. ऐसे में अब यह देखना होगा कि टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम कैसी होगी. लेकिन इतना तय है कि आईपीएल में जोरदार खेल दिखाने वाले रिंकू सिंह, यशस्वी जायसवाल और तिलक वर्मा को टीम में शामिल किया जा सकता है. 

ये तीन खिलाड़ी जिन्हें मिल सकती है टी-20 टीम में जगह
रिंकू सिंह (Rinku Singh)- आईपीएल 2023 में रिंकू ने शानदार खेल दिखाया था. ऐसे में उम्मीद है कि इस बार रिंकू को टी-20 टीम में पहली बार मौका मिलेगा. रिंकू ने आईपीएल 2023 में 14 मैच में कुल 474 रन बनाए थे जिसमें उनका स्ट्राइक रेट 149.53 का रहा था. रिकी ने अपनी तूफानी बल्लेबाजी से दिखाया है कि वो टी-20 के लिए बड़े ही अहम खिलाड़ी हो सकते हैं. ऐसे में उम्मीद है कि उन्हें टीम में शामिल किया जा सकता है. 

तिलक वर्मा (Tilak Varma)
तिलक वर्मा के लिए भी आईपीएल शानदार रहा था. तिलक ने अपनी बल्लेबाजी से दिखाया है कि उनके अंदर काफी टैलेंट हैं. तिलक ने इस सीजन आईपीएल में 11 मैच में 343 रन 164 के स्ट्राइक रेट के साथ बनाए थे. उनकी बल्लेबाजी शैली टी-20 की शैली से बिल्कुल मेल खाती है. ऐसे में उम्मीद है कि तिलक को भी टीम इंडिया के लिए डेब्यू करने का मौका मिलेगा. 

Advertisement

यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal)
यशस्वी जायसवाल को टेस्ट टीम में शामिल किया गया है. उम्मीद है कि इस बार टी-20 सीरीज के लिए भी जायसवाल को शामिल किया जाएगा. आईपीएल 2023 में जायसवाल ने धमाकेदार बल्लेबाजी की थी. यही कारण है कि उन्हें टीम इंडिया का नया सुपरस्टार माना जा रहा है. जायसवाल के अलावा ऋतुराज गायकवाड़ भी ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें टी-20 टीम में मौका मिल सकता है. 

Advertisement

सीनियर खिलाड़ी रह सकते हैं नदारत 
रिपोर्ट्स की मानें तो टी-20 सीरीज में रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जाएगा. हार्दिक पंड्या की कप्तानी में टीम इंडिया भविष्य के खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतर सकती है. 

Advertisement

वेस्टइंडीज के खिलाफ T20I का शेड्यूल ( 4 अगस्त से 8 अगस्त)

पहला T20I: 4 अगस्त, त्रिनिदाद

दूसरा T20I: 6 अगस्त, गुयाना

तीसरा T20I: 8 अगस्त, गुयाना

चौथा T20I: 12 अगस्त, फ्लोरिडा

5वां T20I: 13 अगस्त, फ्लोरिडा

--- ये भी पढ़ें ---

*

Advertisement
Featured Video Of The Day
Haryana Assembly Elections 2024 | हरियाणा का सियासी रण: 10 हॉट सीट का पूरा समीकरण