IND vs SL T20: श्रेयस अय्यर ने विराट सहित "तिलंगों" को दी मात, अब नजर इस पड़े रिकॉर्ड पर

IND vs SL T20: अब इस मामले में अगर दुनिया भर बल्लेबाजों की बात की जाए, तो ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर ही अय्यर से ऊपर हैं.

विज्ञापन
Read Time: 24 mins
I
नयी दिल्ली:

IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ रविवार को धर्मशाला में खत्म हुई टी20 सीरीज में श्रेयस अय्यर ने अपने कारनामे से तमाम भारतीय दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया. तीन मैचों की सीरीज के हर मैच में पचासा जड़ने वाले अय्यर की बल्लेबाजी के स्तर, शॉट चयन और तेजी और तीनों मैचों में निरंतरता ने बड़े-बड़े दिग्गजों को अय्यर की ओर देखने पर मजबूर कर दिया है. अय्यर के बल्ले से लगातार 57*, 73* और 74* की पारियां निकलीं, तो वह हो गया, जो पहले कभी नहीं हुआ.

इस प्रदर्शन से अय्यर  इस फौरमेट में  तीन मैचों की किसी भी द्विपक्षीय सीरीज में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए. उन  से पहले यह कारनामा विराट कोहली के नाम पर था, लेकिन अब अय्यर विराट के सिर पर सवार हो गए हैं. विराट अय्यर से पहले तक तक नंबर एक और दो दोनों ही पायदान कब्जाए हुए थे. चलिए जान लें कि कब किसने कितने-कितने रन बनाए और कौन कितने नंबर पर है. 

यह भी पढ़ें: कोहली का अंदाज निराला, शेयर किया स्टाइलिश Video, फैन्स भी हैरत में

रन                नाम                 बनाम           साल
204             श्रेयस              श्रीलंका         2022
199             विराट             ऑस्ट्रेलिया     2016
183             विराट            विंडीज           2019
164            राहुल             विंडीज           2019
159           रोहित             न्यूजीलैंड        2021

Advertisement

अब इस मामले में अगर दुनिया भर बल्लेबाजों की बात की जाए, तो ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर ही अय्यर से ऊपर हैं. कंगारू ओपनर ने साल 2019 में श्रीलंका के खिलाफ तीन पारियों में 219 रन बनाए थे. इसमें दो पचासे और एक शतक शामिल है. 

Advertisement

यह भी पढ़ें:  जडेजा ने 'आंखें मटकाते' हुए की बात, इरफान पठान ने लिए मजे, 'बापू आईड्रॉप चाहिए', मिला ऐसा जवाब

Advertisement

इसी बीच अय्यर लगातार तीन अर्द्धशतक जड़ने वाले भारत के चौथे बल्लेबाज भी बन गए हैं. इससे पहले विराट, रोहित और केएल ने यह रिकॉर्ड अपनी झोली में डाला है. और अब अय्यर के सामने इस रिकॉर्ड को तोड़ने का चैलेंज है. मतलब अगली बार जब अय्यर टी20 खेलने जब भी मैदान पर उतरेंगे, तो  लगातार चौथे पचासे का सवाल उनका पीछा कर रहा होगा. और यह अब उनके लिए चैलेंज है. सीरीज में रनों के मामले में तो अय्यर ने 'तिलंगों' को पीछे छोड़ दिया है. अब बस तीन पचासों का रिकॉर्ड तोड़ना बाकी रह गया है. वैसे देखने वाली बात यह भी होगी कि अय्यर इस लगातार पचासी सिलसिले को कितनी ऊंचाई दे पाते हैं. 

Advertisement

VIDEO: रो-HITMAN ने उत्तराधिकारी भी चुन लिया!

Featured Video Of The Day
Air India Flight News: Hydraulic System में खराबी के बाद Trichy Airport पर विमान की सुरक्षित लैंडिंग