IND vs SL: बुमराह आज इन 4 खिलाड़ियों का तोड़ेंगे सबसे बड़ा रिकॉर्ड! इंटरनेशनल क्रिकेट में मिलेगी यह खास उपलब्धि

भारतीय टीम के 28 वर्षीय उपकप्तान जसप्रीत बुमराह आज एक विकेट चटकाते ही T20I क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट चटकाने के मामले में इन चार दिग्गजों को पीछे छोड़ देंगे.

Advertisement
Read Time: 10 mins
लखनऊ:

भारत (India) और पड़ोसी देश श्रीलंका (Sri Lanka) के बीच खेले जानें वाले तीन मैचों की T20 इंटरनेशनल श्रृंखला का आगाज आज से हो रहा है. इस श्रृंखला का पहला मुकाबला उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ स्थित इकाना स्पोर्ट्स सिटी (Ekana Sports City) में खेला जाएगा. आज के मुकाबले में जब भारतीय टीम मैदान में उतरेगी तो सबकी नजर केएल राहुल की गैरमौजूदगी में श्रीलंका के खिलाफ T20 श्रृंखला के लिए उपकप्तान बनाए गए 28 वर्षीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के उपर टिकी रहेगी. 

दरअसल बुमराह आज एक मुकाबले में महज एक विकेट चटकाते ही T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट चटकाने के मामले में दुनिया के एक दो नहीं बल्कि चार खिलाड़ियों को पीछे छोड़ देंगे. इसमें श्रीलंकाई टीम के 36 वर्षीय पूर्व स्पिनर अजंता मेंडिस (66), मौजूदा 30 वर्षीय अनुभवी कीवी स्पिनर मिशेल सेंटनर (66), 39 वर्षीय पूर्व श्रीलंकाई तेज गेंदबाज नुवान कुलशेखरा (66) और मौजूदा भारतीय स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल (66) का नाम शामिल है. 

ऋद्धिमान साहा 'धमकी विवाद' के बाद अब पूर्व विकेटकीपर का छलका दर्द, बोले- मैं भी अन्याय का शिकार हुआ ..'

यही नहीं वह इन खिलाड़ियों को पीछे छोड़ते हुए T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले दुनिया के 17वें खिलाड़ी बन जाएंगे. फिलहाल वह 18वें पायदान पर काबिज हैं. 

बुमराह ने देश के लिए T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 2016 से अबतक 55 मैच खेलते हुए 54 पारियों में 19.54 की एवरेज से 66 विकेट चटकाए हैं. इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 11 रन खर्च कर तीन विकेट हैं. 

पाकिस्तान ने AUS के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए किया टीम का ऐलान, पूर्व कप्तान सरफराज के साथ 'खेल' हो गया

Advertisement

बता दें T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में फिलहाल सर्वाधिक विकेट चटकाने का रिकॉर्ड बांग्लादेश के अनुभवी स्पिनर शाकिब अल हसन के नाम दर्ज है. हसन ने T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अबतक अपनी टीम के लिए 94 मैच खेलते हुए 93 पारियों में 19.79 की एवरेज से 117 विकेट चटकाए हैं. बांग्लादेशी स्पिनर के नाम T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में पांच बार चार और एक बार पांच विकेट लेने का कारनामा है.

रो-HITMAN ने उत्तराधिकारी भी चुन लिया!

. ​

Featured Video Of The Day
Hezbollah Chief Killed: नसरल्लाह की मौत से क्या बिखर जाएगा हिज़्बुल्लाह?
Topics mentioned in this article