IND vs SL, 2nd Test: अक्षर पटेल के पास 133 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी करने का सुनहरा मौका

भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी अक्षर पटेल जब कल के मुकाबले में मैदान में उतरेंगे तो उनके पास 133 साल पुराने एक खास रिकॉर्ड की बराबरी करने का सुनहरा मौका रहेगा.

Advertisement
Read Time: 6 mins
बेंगलुरु:

भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के बीच जारी दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला का दूसरा मुकाबला शनिवार यानी कल से बेंगलुरु स्थित एम चिन्नास्वामी स्टेडियम (M Chinnaswamy Stadium) में खेला जाएगा. उम्मीद जताई जा रही है कि दूसरे टेस्ट मुकाबले में अक्षर पटेल (Axar Patel) को प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है. पटेल को हाल ही में कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) की जगह भारतीय खेमे में शामिल किया गया है. 

दूसरे टेस्ट मुकाबले में जब अक्षर पटेल मैदान में उतरेंगे तो सभी की निगाहें उनपर टिकी रहेंगी. दरअसल बेंगलुरु टेस्ट में उनका जलवा देखने को मिलता है तो वह 133 साल पुराने एक खास रिकॉर्ड की बराबरी कर सकते हैं. दरअसल टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 50 विकेट लेने का कारनामा ऑस्ट्रेलियाई पूर्व मध्यम गति के तेज गेंदबाज चार्ल्स टर्नर (Charles Turner) के नाम दर्ज है. 

IND vs SL: बेंगलुरू 'पिंक टेस्ट' में टीम इंडिया जीत की दावेदार, अक्षर या सिराज को मिलेगा मौका

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने साल 1880 में महज छह टेस्ट मैच में 50 सफलता प्राप्त कर ली थी. वहीं अक्षर पटेल ने अपने टेस्ट करियर का आगाज करते हुए अबतक पांच मुकाबलों की 10 पारियों में 11.9 की एवरेज से 36 सफलता प्राप्त कर ली है. पटेल अगर बेंगलुरु टेस्ट में 14 विकेट चटकाने में कामयाब होते हैं तो वह 133 साल पुराने टर्नर के खास रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे. 

बता दें अफ्रीकी टीम के 36 वर्षीय पूर्व तेज गेंदबाज वर्नोन फिलैंडर (Vernon Philander) चार्ल्स टर्नर के इस खास रिकॉर्ड को तोड़ने के काफी करीब पहुंच गए थे, लेकिन वह महज कुछ विकेट से दूर रहे गए थे. फिलैंडर ने अपने टेस्ट करियर के शुरूआती 50 विकेट अपने सातवें टेस्ट मुकाबले में प्राप्त किए थे.

बिहार के युवा क्रिकेटर ने तिहरा शतक जड़कर बनाया विश्व रिकॉर्ड

. ​

Featured Video Of The Day
Animation और Content Creation के प्रशिक्षण के लिए सरकार खोलेगी IIT के स्तर का Centre Of Excellence
Topics mentioned in this article