IND vs SL 2nd T20I: दूसरे टी20 से पहले श्रीलंका को लगा जोर का झटका, दो खिलाड़ी सीरीज से हुए बाहर, जबकि...

SL vs IND 2nd T20I: श्रीलंका को पहले टी20 में भारत के हाथों 62 रन से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी. और अब ताजा हालात उसके लिए एकदम कोढ़ में खाज जैसा है.

Advertisement
Read Time: 15 mins
IND vs SL 2nd T20I: श्रीलंका को पहले टी20 में बुरी तरह हार का मुंह देखना पड़ा था
नयी दिल्ली:

तीनों मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में भारत के हाथों बुरी तरह 62 रन से मात खाने वाले श्रीलंका को शनिवार को खेले जाने वाले दूसरे टी20 (2nd T20I) से पहले जोर का झटका लगा है. सीरीज में  वापसी की ओर निहार रहे श्रीलंका को धर्मशाला में खेले जाने वाले मुकाबले से पहले ही दोहरा झटका लगा है. और उसके तीन खिलाड़ी पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं. निश्चित रूप से लंका को लगे इस दोहरे झटके का फायदा भारतीय शीर्ष बल्लेबाजों को मिलेगा और अगले दोनों मैचों में रोहित और इशान के बल्ले से और जलवा देखने को मिलेगा क्योंकि इस नुकसान से लंका के मनोबल पर भी असर पड़ना तय है. 

यह भी पढ़ें: 26 मार्च से शुरू होगा IPL 2022, स्टेडियम में 40% दर्शकों को आने की अनुमति

श्रीलंका क्रिकेट ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि हैमिस्ट्रिंग के ककारण हीश थीक्षणा और कुसल मेंडिस पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं. मतलब यह है कि टीम को अगले दोनों ही मैचों में इन दोनों खिलाड़ियों की ही सेवा नहीं मिल पाएगी. इन दोनों के अलावा अतंरराष्ट्रीय क्रिकेट में अभी भी अपना पहला मैच खेलने वाले सीमर शिरन फर्नांडो भी धर्मशाला में शनिवार को खेले जाने वाले दूसरे टी20 मुकाबले से बाहर हो गए हैं.

यह भी पढ़ें:  यहां से सेलेक्टरों की दीपक हूडा को लेकर राय बदल गयी, डेब्यूटेंट खिलाड़ी के बारे में जानें सबकुछ

Advertisement

जानकारी के अनुसार टीम को मजबूती प्रदान करने के लिए टेस्ट टीम के सदस्य निरोशन डिकवेला और धनंजय डि सिल्वा को बाकी बचे दो मैचों के लिए टीम में जगह दी गयी है. वैसे टीम के लिए एक अच्छी खबर भी है. इसके तहत ऑस्ट्रेलिया में कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए तेज गेंदबाज बिनुरा फर्नांडो को डॉक्टरों ने ट्रेनिंग की इजाजत दे दी है और वह दोनों मैचों में चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे. लेकिन थीक्षणा का चोटिल होना लंकाई टी20 टीम के लिए एक बड़ा झका है. हसारंगा के कोविड-19 पॉजिटिव के कारण सीरीज से बाहर होने के बीच यह थीक्षणा ही थे, जिन्होंने पिछले छह महीने से पावर-प्ले में श्रीलंकाई गेंदबाजी की जिम्मा संभाला हुआ था. 
 

Advertisement

VIDEO: रो-HITMAN ने उत्तराधिकारी भी चुन लिया!

Featured Video Of The Day
UK Election Results 2024: क्या नफा, क्या नुकसान? Britain में सरकार बदलने से क्या पड़ेगा भारत पर असर