IND vs SA: रोहित शर्मा टेस्ट सीरीज से बाहर, अब कौन होगा उपकप्तान, ये 4 दिग्गज हैं दावेदार

India Tour of South Africa: भारतीय टेस्ट टीम के उप कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट की सीरीज से बाहर हो गए, अब सवाल है कि उपकप्तान कौन होगा.

Advertisement
Read Time: 24 mins

India Tour of South Africa: भारतीय टेस्ट टीम के उप कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट की सीरीज से बाहर हो गए क्योंकि मुंबई में टीम के नेट सत्र के दौरान उनके बायें पैर की मांसपेशियों की पुरानी चोट उभर आई और साथ ही उनके हाथ में भी चोट लगी. भारत ‘ए' के कप्तान प्रियांक पांचाल टेस्ट सीरीज के लिए सलामी बल्लेबाज के रूप में रोहित का विकल्प होंगे. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने प्रेस विज्ञप्ति में कहा, ‘‘टीम इंडिया के उप कप्तान रोहित शर्मा को कल मुंबई में ट्रेनिंग सत्र के दौरान बायें पैर की मांसपेशियों में चोट लगी. वह  साउथ अफ्रीका के खिलाफ आगामी तीन टेस्ट की सीरीज से बाहर हो गए हैं. प्रियांक पांचाल टेस्ट टीम में रोहित शर्मा की जगह लेंगे. ''

PAK vs WI: मोहम्मद रिजवान का धमाकेदार कारनामा, T20I में तोड़ा विस्फोटक क्रिस गेल का रिकॉर्ड

क्या केएल राहुल संभालेंगे उपकप्तानी

बीसीसीआई ने कार्यवाहक उप कप्तान की घोषणा नहीं की है लेकिन केएल राहुल (KL Rahul) टेस्ट सीरीज के लिए उप कप्तान बनने की दौड़ में सबसे आगे माने जा रहे हैं. राहुल टी-20 इंटरनेशनल में भारत के उपकप्तान हैं. वहीं, राहुल ने पंजाब किंग्स के लिए आईपीएल में कप्तानी भी की है. राहुल के पास कप्तानी का अनुभव है और भविष्य को देखते हुए बीसीसीआई केएल राहुल को टेस्ट की भी उप्तानी दे सकती है. 

ऋषभ पंत को भी मिल सकती है जिम्मेदारी

आईपीएल में पंत ने दिल्ली कैपिटल्स के लिए कप्तानी की है और अपनी कप्तानी से खुद को साबित भी किया है. भारतीय टीम मैनेजमेंट भविष्य को लेकर टीम तैयार करने में लगी है, ऐसे में पंत को भी उपकप्तान की जिम्मेदारी देने के बारे में बीसीसीआई सोच सकता है. 

Advertisement

PAK vs WI: पाकिस्तानी गेंदबाज ने बल्लेबाज के उड़ा दिए होश, खतरनाक यॉर्कर पर किया पूरन को बोल्ड, देखें Video

Advertisement

रहाणे को विकल्प उपकप्तान बनाया जा सकता है

साउथ अफ्रीका के खिलाफ रोहित के न होने से रहाणे को फिर से उपकप्तानी सौंपी जा सकती है. रहाणे भले ही बल्लेबाजी में फ्लॉप रहे हैं लेकिन अपनी नेतृत्व क्षमता से उन्होंने खुद को साबित किया है. हालांकि न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में उनकी कप्तानी पर भी सवाल उठे थे लेकिन रोहित के चोटिल होने से रहाणे को फिर से एक सीरीज के लिए उपकप्तान बनाया जा सकता है.

Advertisement

PAK vs WI: मोहम्मद रिजवान का धमाकेदार कारनामा, T20I में तोड़ा विस्फोटक क्रिस गेल का रिकॉर्ड

अश्विन को भी मिल सकती है जिम्मेदारी

स्पिनर अश्विन को भी उपकप्तान की जिम्मेदारी मिल सकती है. अश्विन को क्रिकेट में सबसे दिमाग वाला क्रिकेटर माना जाता है. पंजाब किंग्स के लिए अश्विन ने आईपीएल में कप्तानी भी की है. ऐसे में रोहित के न होने से अश्विन को भी साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उपकप्तानी सौंपी जा सकती है. (इनपुट भाषा के साथ)

Advertisement

मयंक अग्रवाल ने NDTV से की खास बात, बताया- टीम में क्यों नहीं एक-दूसरे से कंपीटिशन की भावना

Featured Video Of The Day
MCD में स्टैंडिंग कमिटी के सदस्य के चुनाव को लेकर सुप्रीम कोर्ट पहुंची आम आदमी पार्टी