IND vs PAK: स्कोर था बहुत कम, लेकिन ब्रेक में कप्तान रोहित के इन शब्दों ने किया खिलाड़ियों के लिए मैजिक का काम

Rohit Sharma: पाकिस्तान पर मिली शानदार जीत में रोहित शर्मा की कप्तानी की भी जमकर तारीफ हो रही है

Advertisement
Read Time: 2 mins
R
नई दिल्ली:

जारी टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2024) में रविवार को भारत की चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान पर 6 रन की कमाल की जीत के बाद इस बात को लेकर कोई शक नहीं ही बचा है कि टीम इंडिया सुपर-8 राउंड के लिए क्वालीफाई करेगी या नहीं. पूरे देश में अब खिताबी जीत को लेकर उम्मीदें परवान चढ़ने लगी हैं. बहरहाल, मैच में कई ऐसे पल आए, जब भारतीय फैंस की सांसें अटकीं. वास्तव में इस सच से भी इनकार नहीं किया जा सकता था कि टीम इंडिया के 119 स्कोर को देखकर एक वर्ग बहुत ही ज्यादा निराश था. 

एक वर्ग ने कर दिए थे टीवी सेट बंद

भारतीय समय के अनुसार यह मुकाबला करीब डेढ़ बजे तक खिंचा. और इसकी वजह यह भी रही कि India vs Pakistan मुकाबला 50 मिनट देरी से शुरू हुआ. फिर मुकाबला शुरू होने के बाद भी बारिश ने अड़ंगा डाला. ऊपर से जब टीम इंडिया ने आखिरी में नियमित अंतराल पर विकेट गंवा दिए और पूरी टीम 119 पर सिमट गई, तो उससे पहले बड़ी संख्या में करोड़ों भारतीयों ने अपने टीवी सेट बंद कर दिए थे. महानायक अमिताभ बच्चन ने भी X पर पोस्ट करते हुए लिखा, "हमें भी टीवी सेट बंद  कर दिया था, लेकिन...". इस स्कोर के बाद भारतीय खिलाड़ी भी निराश ही थे, लेकिन पारी में ब्रेक के दौरान रोहित के शब्दों ने साथी खिलाड़ियों में ऊर्जा और उनके थॉट प्रोसेस (वैचारिक प्रक्रिया)  को झंझोकरने का काम किया.

रोहित ने इन शब्दों ने किया जादू का काम

मैच के बाद पुरस्कार वितरण समारोह में रोहित ने कहा दूसरी पारी मतलब पाकिस्तान की बैटिंग के करीब आधे समय के दौरान मैंने कहा कि अगर हमारी बैटिंग ढह सकती है, तो उनकी भी बल्लेबाजी का भी ऐसा हाल हो सकता है." और संयोग देखिए कि भारतीय कप्तान के इन शब्दों के बाद ही पाकिस्तान की बल्लेबाजी ऐसी ट्रैक से उतरी कि इसकी परीणिति उसे छह रन से हार के रूप में देखनी पड़ी. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hezbollah Chief Hassan Nasrallah Killed: क्या अब ख़त्म हो जाएगा हिज़्बुल्लाह?