Ind vs Pak: "मैच से ज्यादा टिकटों का दबाव", बाबर ने भारत के खिलाफ किया प्लान का खुलासा

World Cup 2023, India vs Pakistan: बर ने नाटकीय होते हुए कहा कि यह हमारे लिए दबाव वाला मैच नहीं है. हम एक-दूसरे के खिलाफ कई बार खेल चुके हैं. हमें हैदराबाद में बहुत ज्यादा समर्थन मिला. और इस बार अहमदाबाद में भी हमें ऐसी ही उम्मीद है.

Advertisement
Read Time: 11 mins
नई दिल्ली:

जारी World Cup 2023 में समूचा एशिया ही नहीं, बल्कि क्रिकेट जगत भारत vs पाकिस्तान के बीच मेगा मुकाबले का बेसब्री से इंतजार कर रहा है. दोनों देशों का इतिहास बताने और समझाने के लिए काफी है कि इस मैच के मायने क्या हैं. दोनों देशों यदा-कदा ही भिड़ते हैं. और मंच सबसे बड़ा है, तो जाहिर है कि दबाव भी दोनों देशों पर खासा ज्यादा है. हालांकि, पड़ोसी कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने शुक्रवार को कहा है कि हाई-प्रोफाइल मैच से ज्यादा दबाव कहीं ज्यादा है. बाबर ने मैच की पूर्व संध्या पर आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि मैच से ज्यादा दबाव टिकटों का है. बता दें कि विश्व कप के इतिहास में वनडे फॉर्मेट में पाकिस्तान कभी भी भारत के खिलाफ नहीं जीत सका है. ऐसे में उस पर दबाव कितना है, यह समझा जा सकता है

लेकिन बाबर ने नाटकीय होते हुए कहा कि यह हमारे लिए दबाव वाला मैच नहीं है. हम एक-दूसरे के खिलाफ कई बार खेल चुके हैं. हमें हैदराबाद में बहुत ज्यादा समर्थन मिला. और इस बार अहमदाबाद में भी हमें ऐसी ही उम्मीद है. महत्व इस बात का है कि बतौर बल्लेबाजी और बॉलिंग ईकाई हम इन हालात में क्या कर सकते हैं. इन हालात में गेंदबाजों के लिए गलती की गुंजाइश बहुत ही कम है. 
उन्होंने कहा कि अनुभव आपको बेहतर खेलने में मदद करता है. जब मैं युवा था, तो मैं नर्वस हो जाया करता था, लेकिन मुझे ऐसे वरिष्ठ साथी मिले, जो आपकी मदद करते हैं. उन्होंने कहा कि पूर्व में जो कुछ भी हुआ, वह महत्वपूर्ण नहीं है. हम वर्तमान में रहना चाहते हैं. हम अच्छा कर सकते हैं. भारत और पाकिस्तान का मुकाबला हमेशा ही बहुत ज्यादा ऊर्जा से भरपूर रहता है. अपने आप में भरोसा रखें. स्टेडियम में बड़ी संख्या में फैंस आने जा रहे हैं. मुझे लगता है कि दर्शकों के सामने बेहतर करने की क्षमता हमारे में है. 

बाबर बोले कि हम हालात के हिसाब से योजना बनाते हैं क्योंकि शुरुआती दस ओवरों में पिच अलग होती है, तो बाकी दस ओवर अलग. ऐसे में हमें हालात के हिसाब से योजना बनानी पड़ती है. हमें नसीम शाह की कमी खलेगी. शाहीन हमारे मुख्य गेंदबाज हैं. हम उनमें  और अपने आप में भरोसा करते हैं. एक-दो खराब प्रदर्शन हमें परेशान नहीं करते. बाबर ने टी20 विश्व कप में भारत की जीत को याद करते हुए कहा कि हम अहमदाबाद में कुछ ऐसा ही करेंगे. 

Advertisement


 

Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir में विधानसभा चुनाव की Voting से कहां बढ़ी हलचल