IND vs PAK: "24 गेंद, 15 डॉट गेंद.. 3 विकेट", पाकिस्तान के खिलाफ मैच में जसप्रीत बुमराह ऐसे बने मैच के हीरो

IND vs PAK Jasprit bumrah The match winner T20 World cup 2024, भारत ने शानदार गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान को 6 रन से हरा दिया. पाकिस्तान की टीम केवल 113 रन ही बना सकी. भारत की इस शानदार जीत में बुमराह मैच के हीरो बने हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
I

Jasprit Bumrah IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ मैच (IND vs PAK T20 World Cup 2024) में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah vs Pakistan)  ने गजब की गेंदबाजी की और 3 विकेट लेने में सफल रहे. बुमराह की गेंदबाजी ने मैच में सारा फर्क पैदा कर दिया. दरअसल, भारत ने केवल 119 रन बनाए थे जिसके बाद पाकिस्तान की टीम 20 ओवर में 113 रन ही बना सकी. भारत की जीत में बुमराह की गेंदबाजी सबसे अहम रही. बुमराह ने अपनी गेंदबाजी के दौरान अहम विकेट चटकाए. जसप्रीत बुमराह को उनकी शानदार गेंदबाजी परफॉर्मेंस के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया.

बुमराह ऐसे बने मैच के हीरो

भारत के द्वारा दिए गए 120 रनों के टागरेट का पीछा करने के क्रम में बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने संभल कर बल्लेबाजी की. दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 26 रन बना लिए थे. दोनों बल्लेबाज पारी को धीरे-धीरे आगे ले जा रहे थे. पॉवर प्ले के दौरान विकेट न मिलना भारत के लिए मुश्किल हालात पैदा कर सकते थे. लेकिन पांचवें ओवर में रोहित ने बुमराह पर विश्वास किया, बुमराह कप्तान के विश्वास पर खड़े उतरे और चौथी गेंद पर अपनी शानदार गेंद पर बाबर को स्लिप में कैच करा दिया. बाबर के रूप में बुमराह को पहला विकेट मिला था. 

Photo Credit: Jasprit bumrah on X

Advertisement

रिजवान को आउट कर बने मैच विनर

जसप्रीत बुमराह ने इसके बाद मोहम्मद रिजवान को आउट कर मैच को पलट दिया. रिजवान न्यूयॉर्क की खतरनाक पिच पर जमकर खेल रहे थे. एक समय ऐसा लगने लगा था कि रिजवान पाकिस्तान के लिए मैच निकाल कर ले जाएंगे. लेकिन एक बार फिर बुमराह ने मैच को पलटा. बुमराह ने अपनी शानदार गेंद पर रिजवान को क्लिन बोल्ड कर दिया. यह एक ऐसा विकेट था जिसने भारतीय टीम में जान फूंक दी. भारतीय टीम में अब एक नई ऊर्जा पैदा हो गई थी. 

Advertisement

इफ्तिखार को भी भेजा पवेलियन, 19वें ओर में केवल 3 रन

जसप्रीत बुमराह 19वां ओवर करने आए थे. न्यूयॉर्क की पिच पर बुमराह ने अपनी खतरनाक गेंदबाजी से पाकिस्तान के  बल्लेबाजों को हैरान और परेशान कर दिया था. बुमराह ने इफ्तिखार को भी पवेलियन की राह दिखाई और अहम 19वें ओवर में केवल 3 रन दिए. बुमराह ने अपनी 4 ओवर की गेंदबाजी में 14 रन देकर 3 विकेट लेने में सफलता हासिल की. 24 गेंद में बुमराह ने 15 गेंद ऐसी फेंकी जिसपर पाकिस्तानी बल्लेबाज रन नहीं बना सके. पाकिस्तान के लिए बुमराह यकीनन काल बनकर उभरे.

Advertisement

2023 वनडे वर्ल्ड कप में भी बने थे प्लेयर ऑफ द मैच

2023 के वनडे वर्ल्ड कप में जसप्रीत बुमराह पाकिस्तान के खिलाफ मैच के दौरान भी प्लेयर ऑफ द मैच के बने थे. बुमराह ने तब 14 रन देकर 2 विकेट लिए थे. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Israel Iran Conflict: Britain के PM Keir Starmer ने हमले की निंदा की | NDTV India