Gautam Gambhir: "ऐसी टीम चाहता हूं जो... " कोच गौतम गंभीर का ये एलान सुनकर विश्व क्रिकेट हो जाएगा हैरान

Gautam Gambhir Big Statement: भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत से पहले भारतीय टीम से हेड कोच गौतम गंभीर मीडिया से सामने आए. इस दौरान उन्होंने टीम की और उसके खेलने के तरीके को लेकर बात की है.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
G

India vs New Zealand Test Series, Gautam Gambhir Big Statement: बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में क्लीन स्वीप के बाद अब टीम इंडिया की नजरें न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज पर है. भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज होनी है और इस सीरीज का पहला मुकाबला बुधवार 16 अक्टूबर से बेंगलुरु में होना है. इस टेस्ट सीरीज की शुरुआत से पहले भारतीय टीम से हेड कोच गौतम गंभीर मीडिया से सामने आए. इस दौरान उन्होंने टीम की मानसिकता और उसके खेलने के तरीके को लेकर बात की है.

भारत एक दिन में बना सकता है 400-450 रन

सोमवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज की शुरुआत से पहले मीडिया के सामने आए गौतम गंभीर ने कहा,"मैंने चेन्नई में यह बात बोली थी कि हम वो टीम होना चाहते हैं जो एक दिन में 400 भी बना सके और दो दिन बैटिंग भी कर सके, ड्रा करने के लिए और उसको आप ग्रोथ कहते हो. उसके आप एडेप्टेबिलिटी कहते हो, उसको आप टेस्ट क्रिकेट कहते हो. अगर आप एक ही तरीके से खेलते हो, वो ग्रोथ नहीं है."

गौतम गंभीर ने आगे कहा,"तो ऐसा नहीं है कि अगर हम कभी उस परिस्थिति में हो, वही की हमारे को दो दिन खेलना पड़ेगा ड्रा करने के लिए तो हमारे पास उस तरीके के खिलाड़ी हैं, ड्रेसिंग रूम में कि जो दो दिन बैटिंग कर सकते हैं. तो आखिरकार पहला मोटिव यही होता है कि मैच जीतना और उसके बाद दूसरा और आखिरी ऑप्शन यही होता है कि कि अगर कभी ऐसी स्थिति में टीम हो कि जहां पर ड्रा के लिए खेलना पड़े तो फिर वह दूसरा और तीसरा ऑप्शन है."

गंभीर ने आगे कहा,"वर्ल्ड क्रिकेट की बात नहीं कर सकता. वर्ल्ड क्रिकेट में हर टीम की अपनी विचारधारा है. हर टीम का अपना तरीका है खेलने का. मैं अपनी टीम की बात कर सकता हूं कि हमारे पास उस तरीके के भी खिलाड़ी हैं जो एक दिन में 400-450 रन लगा सके और ऐसे भी खिलाड़ी हैं जो दो दिन टेस्ट मैच में बैटिंग कर सके, टेस्ट मैच को ड्रा करने के लिए. और उसी तरीके की क्रिकेट हम खेलना चाहते हैं और किसी तरीके की क्रिकेट नहीं."

बता दें, भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज होनी है. इस सीरीज का पहला मुकाबला बेंगलुरु में 16 अक्टूबर से खेला जाएगा, जबकि सीरीज का दूसरा मैच 24 अक्टूबर से होगा और 1 नवंबर से सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला मुंबई में खेला जाएगा. इस सीरीज के बाद भारतीय टीम को पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरान करना है.

Advertisement

यह भी पढ़ें: Women's T20 World Cup: पाकिस्तान की जीत दिलाएगी टीम इंडिया को सेमीफाइनल का टिकट लेकिन...जानें क्या है पूरा समीकरण

यह भी पढ़ें: PAK vs ENG: "पाकिस्तान क्रिकेट का मुद्दा..." बेन स्टोक्स ने बाबर आजम के टीम से बाहर होने पर दिया बड़ा बयान

Advertisement
Featured Video Of The Day
Baba Siddique Murder Case में Mumbai Police के सामने 5 बड़े सवाल! सच का पता कब तक? | 5 Ki Baat
Topics mentioned in this article