IND vs NZ 1st T20: दिनेश कार्तिक ने 'करतब' दिखाते हुए पकड़ा लाजवाब कैच...

IND vs NZ 1st T20: दिनेश कार्तिक ने 'करतब' दिखाते हुए पकड़ा लाजवाब कैच...

दिनेश कार्तिक ने बेहतरीन कैच लेकर डेरिल मिचेल को पवेलियन लौटने पर मजबूर कर दिया

वेलिंगटन:

न्‍यूजीलैंड के खिलाफ (India vs New Zealand) वेलिंगटन में खेले गए पहले टी20 (1st T20) मुकाबले में भारतीय टीम को 80 रन की करारी हार का सामना करना पड़ा. इस मैच में मेजबान न्‍यूजीलैंड की टीम ने खेल के तीनों क्षेत्रों में भारतीय टीम को पीछे छोड़ा. गेंदबाजी और बल्‍लेबाजी के अलावा इस मैच में भारतीय टीम की फील्डिंग भी बेहद कमजोर रही. महेंद्र सिंह धोनी और दिनेश कार्तिक से इस मैच में भी कैच भी छूटे. हालांकि बाद में दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने हवा में 'उड़ते' हुए ऐसा कैच भी लपका कि हर कोई वाह-वाह कर उठा. कार्तिक ने न्‍यूजीलैंड की बल्‍लेबाजी के दौरान 15वें ओवर में डेरिल मिचेल (Daryl Mitchell) को बाउंड्री लाइन पर बेहतरीन अंदाज में कैच किया.

15वें ओवर की आखिरी गेंद पर मिचेल ने हार्दिक पंड्या की गेंद पर जोरदार हवाई शॉट लगाया. ऐसा लगा कि गेंद बाउंड्री के बाहर छक्‍के के रूप में ही जाएगी, लेकिन दिनेश कार्तिक ने करतब दिखाते हुए इस कैच में बदल डाला. कार्तिक ने पहले पूरी छलांग लगाते हुए गेंद को कैच किया और बाद में यह अहसास होने पर कि वे बाउंड्री से बाहर निकल जाएंगे, गेंद को बाउंड्री के अंदर हवा में उछाल दिया. कार्तिक ने फिर यह सुनिश्चित करते हुए गेंद को कैच किया कि उनके शरीर का कोई हिस्‍सा बाउंड्री से 'टच' नहीं हो. मिचेल को एक बार तो यकीन ही नहीं हुआ कि वे कार्तिक के हाथों कैच हो गए हैं. टीवी अम्‍पायर ने कई रिप्‍ले देखने के बाद गेंदबाज हार्दिक पंड्या और भारतीय टीम के पक्ष में फैसला दिया और मिचेल को पवेलियन लौटना पड़ा.

टीम मैनेजमेंट ने दिनेश कार्तिक को सौंपी यह अहम जिम्‍मेदारी, खुद को कर रहे हैं तैयार..


मैच में न्‍यूजीलैंड टीम ने टिम सीफर्ट के धुआंधार 84 रनों की मदद से 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 219 रन बनाए. जवाब में भारतीय टीम निराशाजनक प्रदर्शन करते हुए 19.2 ओवर में महज 139 रन बनाकर ढेर हो गई. रनों के लिहाज से टी20 इंटरनेशनल में भारत की यह सबसे बड़ी हार रही. भारतीय टीम तीन मैचों की टी20 सीरीज में 0-1 से पिछड़ रही है. सीरीज अपने कब्‍जे में करने के लिए उसे शेष दोनों मैचों में जीत हासिल करनी होगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: गावस्‍कर ने कुलदीप-चहल को बताया निडर बॉलर