IND vs IRE: न्यूयॉर्क के पिच को लेकर छिड़ी बहस के बीच जसप्रीत बुमराह के बयान ने किया क्रिकेट जगत को हैरान

Jasprit Bumrah Statement on Newyork Pitch: भारत ने आयरलैंड को 16 ओवर में 96 रन पर समेटने के बाद 12.2 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया.

Advertisement
Read Time: 3 mins
Jasprit Bumrah on Nassau Pitch Condition

Jasprit Bumrah on Newyork Pitch: टीम इंडिया ने आयरलैंड के खिलाफ बेशक ही मुकाबला जीत लिया हो लेकिन न्यूयॉर्क के पिटक को लेकर बहस थमने का नाम नहीं ले रहा है, पाकिस्तानी दिग्गज समेत विश्व क्रिकेट के कई दिग्गज सितारे पिच को लेकर सवाल खड़े कर चुके हैं, आयरलैंड के खिलाफ कप्तान रोहित शर्मा ने  जब टॉस जीतकर गेंदबाज़ी का फैसला किया तब उसके ठीक बाद आयरलैंड के कप्तान ने भी अपने बयान में कहा की टॉस जीतकर हम भी गेंदबाज़ी का ही फैसला लेते. इस बात से ये अंदाज़ा लगाया जा सकता है की वाकई पिच पहले गेंदबाज़ी कर विपक्षी टीम पर पकड़ मजबूत करने के हिसाब से ही दिखाई दे रहा था.

पिच ने ऐसे मचाई हलचल 

भारत ने आयरलैंड को 16 ओवर में 96 रन पर समेटने के बाद 12.2 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया. रोहित ने 37 गेंद में 52 रन बनाये लेकिन गुजरात टाइटंस के तेज गेंदबाज जोश लिटिल की शॉर्टपिच गेंद पर पूल शॉट खेलने के प्रयास में वह चूके और गेंद उनकी दाहिनी बाजू के ऊपरी हिस्से में जा लगी उन्हें मैदान छोड़कर भी जाना पड़ा, लेकिन पिच को लेकर तमाम बहस के बीच भारतीय टीम के तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह ने पिच (Jasprit Bumrah on Newyork Pitch) को लेकर बड़ी बात कह दी है. बुमराह ने आयरलैंड के खिलाफ इसी मैदान पर 2.00 की शानदार इकोनामी से गेंदबाज़ी करते हुए तीन ओवर में 6 रन देकर दो विकेट हासिल किया जिसमे एक ओवर मेडन शामिल था.

बुमराह ने पिच को लेकर कहा कुछ ऐसा 

वहीं तीन ओवर में छह रन देकर दो विकेट लेने वाले बुमराह ने कहा ,‘‘ इससे गेंदबाजों को मदद मिल रही है तो मुझे कोई शिकायत नहीं है. इस प्रारूप में हालात के अनुरूप ढलना पड़ता है.'' उन्होंने कहा ,‘‘ अपनी रणनीति पर डटे रहने से मुझे मदद मिली. इन हालात में तैयारी पुख्ता रखनी जरूरी होती है और मैं प्रदर्शन से खुश हूं.''

Advertisement

भारत के लिये अर्शदीप सिंह ने चार ओवर में 35 रन देकर दो विकेट लिये जबकि हार्दिक पंड्या ने 27 रन देकर तीन विकेट चटकाये. जसप्रीत बुमराह ने तीन ओवर में छह रन देकर दो विकेट लिये और मोहम्मद सिराज ने तीन ओवर में 13 रन देकर एक विकेट लिया.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Adani Group के ख़िलाफ़ Hindenburg की साज़िश का पर्दाफ़ाश | Khabron Ki Khabar | NDTV India