IND vs ENG, Semifinal: गयाना में अभी कैसा है मौसम, मैच के दौरान क्या बारिश बनेगी विलेन, जानें क्या हैं अपडेट

Guyana Weather Forecast: दिनेश कार्तिक ने मैच की शुरुआत से पहले एक वीडियो ट्वीट किया है, जिसमें पिच के आस-पास काफी पानी नजर आ रहा है. मौसम के पूर्वानुमान की मानें तो मैच की शुरुआत से पहले बारिश हो सकती है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
Guyana Weather: मौसम को लेकर पूर्वानुमान की मानें तो मैच की शुरुआत से पहले बारिश की संभावना बनी हुई है

टी20 विश्व कप 2024 में भारतीय टीम ने दमदार प्रदर्शन किया है. विजयरथ पर सवार रोहित एंड कंपनी आगे भी इस फॉर्म को कायम रखते हुए इस बार ट्रॉफी के साथ देश लौटना चाहेगी. भारतीय टीम आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 के दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड से भिड़ेगी और टीम इंडिया की कोशिश इस मैच को जीतकर फाइनल में जगह बनाने की होगी. हालांकि, इस मैच पर बारिश का साया मंडरा रहा है, लेकिन भारतीय टीम के लिए यह टेंशन की बात नहीं है.

Advertisement

भारत और इंग्लैंड के बीच गुरुवार को टी20 विश्व कप 2024 का दूसरा सेमीफाइनल प्रोविडेंस स्टेडियम, गुयाना में भारतीय समयानुसार रात आठ बजे से खेला जाना है. दोनों टीमों के बीच मौजूदा टूर्नामेंट में यह पहली टक्कर होगी. इस मैच को लेकर भारतीय फैंस में काफी उत्साह है. लेकिन मैच पर बारिश का खतरा मंडरा रहा है और जो ताजा अपडेट आ रही है, उसमें स्थिति खराब दिख रही है. दिनेश कार्तिक ने मैच की शुरुआत से पहले एक वीडियो ट्वीट किया है, जिसमें पिच के आस-पास काफी पानी नजर आ रहा है. मौसम के पूर्वानुमान की मानें तो मैच की शुरुआत से पहले बारिश हो सकती है. अगर ऐसा हुआ तो मैच की शुरुआत में देरी तय है. इसके अलावा अगर मैदान प्लेइंग कंडीशन के अनुरूप नहीं हुआ तो मैच के रद्द होने की भी संभावना है.

Advertisement

कैसा है मौसम को लेकर पूर्वानुमान

AccuWeather की रिपोर्ट के अनुसार, गयाना में सुबह 7:00 बजे (भारतीय समयानुसार शाम 4:30 बजे)  बारिश की 34 फीसदी संभावना है, जबकि सुबह 9:00 बजे (भारतीय समयानुसार शाम 6:30 बजे) यह बढ़कर 40 फीसदी हो रही है. वहीं मैच की शुरुआत से आधे घंटे पहले बारिश की संभावना 52 प्रतिशत है. भारतीय समयानुसार रात 8:30 बजे गयाना में बारिश की संभावना 56 प्रतिशत है. वहीं रात 9:30 बजे बारिश की संभावना  49 फीसदी जताई गई है. रात 10:30 बजे बारिश की संभावना 20 प्रतिशत है. इसके बाद रात 2:30 बजे तक यही संभावना बनी हुई है.

Advertisement

क्या होगा अगर बारिश के चलते मैच हुआ रद्द तो

बारिश के चलते मैच रद्द होगा, इसकी संभावना बनी हुई है. गयाना कि पिच के आस-पास काफी पानी नजर आ रहा है. तस्वीरें में दिख रहा है कि मैच के लिए मैदान को तैयार करने में कर्मियों को काफी मशक़्क़त करनी पड़ेगी. बता दें, इस मैच के लिए कोई रिजर्व-डे नहीं है. हालांकि, मैच के लिए अतिरिक्त 250 मिनट रखे गए हैं. ऐसे में मैच अधिकारियों की पूरी कोशिश होगी कि किसी ना किसी तरह से 10 ओवरों का खेल कराया जाए. ग्रुप स्टेज और सुपर-8 में मैच के परिणाम के लिए 5-5 ओवरों का मैच जरुरी थी. लेकिन सेमीफाइनल में रिजल्ट के लिए जरुरी है कि दोनों टीमें 10-10 ओवरों का मैच खेलें. लेकिन अगर स्थिति ऐसी नहीं बनती है कि मैच हो पाए तो ऐसी सूरत में नियमों के अनुसार, भारतीय टीम जो सुपर-8 में अंक तालिका में पहले स्थान पर रही थी, वो इंग्लैंड से बिना खेले ही फाइनल में पहुंच जाएगी.

Advertisement

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2024: बुमराह, कुलदीप से कैसे निपटेगी इंग्लैंड, भारत के लिए परेशानी का सवाल बना यह बल्लेबाज, ये साबित हों सकते हैं एक्स फैक्टर

Advertisement

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: "समस्या क्या है..." 'फेक फील्डिंग' मामले में गुलबदीन नायब के समर्थन में उतरे रविचंद्रन अश्विन

Featured Video Of The Day
India Wins T20 World Cup 2024: टीम इंडिया बनी विश्व विजेता...PM Modi ने टीम इंडिया को दी जीत की बधाई
Topics mentioned in this article