IND vs ENG: Rohit Sharma के निशाने पर श्रीलंकाई दिग्गज का यह रिकॉर्ड, पोटिंग को भी छोड़ सकते हैं पीछे

Rohit Sharma in Most Fours in World Cup History List: रोहित शर्मा 15 चौके लगाते ही विश्व कप के इतिहास में सबसे अधिक चौके लगाने के मामले में दूसरे स्थान पर आ जाएंगे. ऐसा करते ही वो कुमार संगाकारा को पीछे छोड़ देंगे.

Advertisement
Read Time: 19 mins
R

Most Fours in World Cup History: भारतीय टीम जारी आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 (ICC Cricket World Cup 2023) में अपने शुरुआत के पांच में से पांच मैच जीतकर अंक तालिका में टॉप पर बनी हुई है और उसने सेमीफाइनल के लिए अपनी स्थिति मजबूत कर ली है. भारतीय टीम का अब अपना अगला मुकाबला इंग्लैंड के खिलाफ (India vs England) खेलेगी. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई में टीम इंडिया 29 अक्टूबर को लखनऊ में इंग्लैंड का सामना करेगी. इस मैच में रोहित शर्मा की नजर एक बड़े रिकॉर्ड पर होगी. दरअसल, रोहित शर्मा आईसीसी वनडे विश्व कप के इतिहास में सबसे अधिक चौके लगाने के मामले में टॉप-पांच खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो सकते हैं.

विश्व कप में सबसे अधिक चौके (Most Four in World Cup)

आईसीसी वनडे विश्व कप के इतिहास में सबसे अधिक चौके लगाने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम है. सचिन तेंदुलकर ने विश्व कप के इतिहास में 44 पारियों में 241 चौके लगाए हैं. कुमार संगाकार ने 35 पारियों में 147 चौके लगाए हैं और वो लिस्ट में दूसरे स्थान पर है. वहीं रोहित शर्मा 22 पारियों में 133 चौके लगाए हैं और वो लिस्ट में सातवें स्थान पर है. रोहित शर्मा अगर जारी विश्व कप में 15 और चौके लगाते हैं तो वह कुमार संगाकारा को पीछे छोड़ देंगे. इसके अलावा रोहित शर्मा इंग्लैंड के खिलाफ मैच में अगर पांच चौके लगाते हैं को टॉप-5 लिस्ट में शामिल हो जाएंगे.

Advertisement

इस लिस्ट में पांचवे स्थान पर डेविड वॉर्नर है, जिन्होंने विश्व कप की 23 पारियों में 137 चौके लगाए हैं. विश्व कप इतिहास में सबसे अधिक चौके लगाने वाले खिलाड़ियों की टॉप-10 की लिस्ट में केवल रोहित शर्मा और डेविड वॉर्नर की ऐसे दो खिलाड़ी हैं, जो अभी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहे हैं, ऐसे में इन दोनों के बीच एक रेस चल रही है. हालांकि, दोनों ही खिलाड़ी शायद ही नंबर एक पर पहुंच पाए, लेकिन दोनों के बीच दूसरे स्थान पर को लेकर काफी दिलचस्प रेस देखने को मिलेगी, यह तय है.

Advertisement

यह भी पढ़ें: "मैंने सुना कि वह रो रहे थे..." अफगानिस्तान से मिली हार के बाद रोए बाबर आजम, पाकिस्तानी दिग्गज ने किया बड़ा दावा

Advertisement

यह भी पढ़ें: Watch: 'सुपरमैन' बने David Warner, बाउंड्री लाइन पर अद्भुत कैच लेकर लूट ली महफिल

Featured Video Of The Day
Work Pressure: काम का दबाव जानलेवा क्यों? जानें इसके कारण और समाधान! | Hum Log