Advertisement

Video: पाकिस्तान मूल के खिलाड़ी का डेब्यू बना यादगार, रोहित शर्मा को जाल में फंसाया, हैरान रह गए 'हिटमैन'

Shoaib Bashir: रोहित शर्मा डेब्यूटेंट शोएब बशीर का शिकार बने. शोएब बशीर ने रोहित शर्मा को अपना पहला अंतरराष्ट्रीय शिकार कर अपना डेब्यू यादगार बनाया.

Advertisement
Read Time: 20 mins
Rohit Sharma: शोएब बशीर का शिकार बनने पर रोहित शर्मा रह गए हैरान

Shoaib Bashir took Rohit Sharma Wicket: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला विशाखापत्तनम के डॉ वाई.एस. राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया. हालांकि, कप्तान रोहित शर्मा का यह फैसला गलत साबित हुआ क्योंकि खुद कप्तान रोहित 14 रन बनाकर आउट हुए. रोहित शर्मा डेब्यूटेंट शोएब बशीर का शिकार बने. शोएब बशीर ने रोहित शर्मा को अपना पहला अंतरराष्ट्रीय शिकार कर अपना डेब्यू यादगार बनाया.

Advertisement

शोएब बशीर दिन के पहले सेशन का 17वां ओवर फेंकने आए थे. उन्होंने ओवर की तीसरी गेंद ऑफ के बाहर पिच की, यह एक तेज ऑफ स्पिनर थी, जो पड़ने के बाद तेजी से घूमी. रोहित गेंद को हल्के हाथ से खेलना चाहते थे, लेकिन गेंद की गति और टर्न से वह हैरान रह गए. गेंद ने बल्ले का किनारा लिया और बैकवर्ड स्क्वायर की तरफ गई, वहीं ओली पोप ने शानदार कैच लपका और रोहित शर्मा की पारी समाप्त हुई. रोहित शर्मा आउट होने के बाद भी हैरान दिखे.

बता दें, शोएब बशीर पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम का हिस्सा थे, लेकिन सीरीज के पहले मैच में वो वीजा मुद्दों के कारण नहीं खेल पाए. उनके वीजा में देरी हुई जिसके चलते वो सीरीज के शुरुआती मैच से पहले समय रहते भारत नहीं पहुंच पाए. इंग्लैंड ने भारत आने से पहले अबू धाबी में अभ्यास किया था और शोएब बशीर वहीं रूके थे. शोएब बशीर के माता-पिता पाकिस्तान से हैं. माना जा रहा था कि इसी के चलते पाकिस्तानी मूल के इस खिलाड़ी को वीजा मिलने में देरी हुई थी.

बात अगर मैच की करें तो टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने दिन के पहले सेशन में 2 विकेट के नुकसान पर 103 रन बनाए. भारत के लिए सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने पहले दिन के पहले सेशन में 89 गेंदों में अपना अर्द्धशतक पूरा किया. भारत को पहले दिन शुभमन गिल के रूप में दूसरा झटका लगा. शुभमन गिल एक बार फिर बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे और 34 रन बनाकर जेम्स एंडरसन का शिकार बने. भारत ने मैच के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन में तीन बदलाव किए हैं.

Advertisement

ऐसी है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन:

भारत प्लेइंग इलेवन: यशस्वी जयसवाल, रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, श्रीकर भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, मुकेश कुमार, कुलदीप यादव

इंग्लैंड प्लेइंग इलेवन: जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फॉक्स (विकेटकीपर), रेहान अहमद, टॉम हार्टले, शोएब बशीर, जेम्स एंडरसन

Advertisement

यह भी पढ़ें: IND vs ENG 2nd Test: जानें क्यों मोहम्मद सिराज को प्लेइंग XI में नहीं मिली जगह, 13 महीने बाद इस खिलाड़ी की हुई वापसी

यह भी पढ़ें: "उस एक रन ने मेरा मूड बदल दिया..." सचिन तेंदुलकर ने सुनाया 'गली क्रिकेट' का अनसुना किस्सा

Advertisement
Featured Video Of The Day
Agar Malwa में स्वच्छ पेयजल के वादे हक़ीक़त से कोसों दूर, पानी के लिए कई किमी दूर जाने को मजबूर

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: