Ind vs Eng: बिहार के लाल आकाश दीप का डेब्यू में बड़ा धमाका, एक पारी में 2 बार क्रॉली को किया बोल्ड

शुक्रवार को रांची में चौथे टेस्ट के लिए चुने जाने के बाद तेज गेंदबाज आकाश दीप इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा सीरीज़ में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने वाले चौथे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Akash Deep Test Debut: भारत और इंग्लैंड के बीच रांची में खेले जा रहे चौथे टेस्ट में 27 वर्षीय आकाश दीप (Akash Deep) को अपना टेस्ट डेब्यू करने का मौका मिला. आकाश को तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की जगह टीम में शामिल किया गया है. चौथे टेस्ट के लिए बुमराह को आराम दिया गया है.

आकाश दीप बने चौथे खिलाड़ी
शुक्रवार को रांची में चौथे टेस्ट के लिए चुने जाने के बाद तेज गेंदबाज आकाश दीप इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा सीरीज़ में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने वाले चौथे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं. बल्लेबाज रजत पाटीदार (Rajat Patidar) और सरफराज खान (Sarfaraz Khan) और विकेटकीपर ध्रुव जुरेल (Dhruv Jurel) पहले ही इस सीरीज में अपना टेस्ट डेब्यू कर चुके हैं.

Advertisement

आकाश दीप से हुई ये बड़ी चूक
तेज गेंदबाज आकाश दीप ने अपने डेब्यू टेस्ट में जैक क्रॉली को बोल्ड कर दिया. उस वक्त क्रॉली 15 गेंदों पर 4 रन बनाकर बैटिंग कर रहे थे. आकाश दीप की इनस्विंग गेंद को जैक क्रॉली समझ नहीं पाए और आउट हो गए. विकेट लेने के बाद आकाश दीप ने जैसे ही जश्न मनाना शुरू किया तभी अंपायर ने नो बॉल को इशारा कर दिया.

इंग्लैंड को दिए 2 झटके
हालांकि आकाश दीप ने इसके बाद शानदार वापसी की और एक ओवर में 2 विकेट झटक दिए.  पहले आकाश दीप ने 10वें ओवर की 2 दूसरी गेंद पर डकेट को 11 रनों के स्कोर पर पवेलियन भेजा और उसके बाद 10वें ओवर की ही चौथी गेंद पर ओली पोप को शून्य के स्कोर पर lbw कर दिया.


नो बॉल की चूक को सुधारा 
जैक क्रॉली को नो बॉल पर पहले 4 रन पर आउट करने वाले अरशदीप ने दूसरी बार क्रॉली को अपना शिकार बनाया. 12वें ओवर की पांचवीं गेंद पर क्रॉली को बोल्ड कर पवेलियन वापस भेजा. क्रॉली 42 गेंदों पर 42 रन बनाकर आउट हुए. अपनी पारी के दौरान उन्होंने चार चौके और 1 छक्का लगाया.

Advertisement
Featured Video Of The Day
West Bengal के Lakshmikanta Pur में बीच सड़क पर महिला की बेरहमी से पिटाई | India@9 | NDTV India
Topics mentioned in this article