IND vs BAN: "भारत हमेशा एक चीज करता है..." बांग्लादेशी कोच ने तीसरे मैच से पहले टीम इंडिया को लेकर दिया बड़ा बयान

बांग्लादेश के फील्डिंग कोच निक पोथास ने शुक्रवार को स्वीकार किया कि दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम भारत ने टेस्ट और टी20 सीरीज के दौरान उनकी टीम पर बहुत दबाव डाला लेकिन वह इसे सीखने के अनुभव के रूप में लेना चाहते हैं.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
I

बांग्लादेश के फील्डिंग कोच निक पोथास ने शुक्रवार को स्वीकार किया कि दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम भारत ने टेस्ट और टी20 सीरीज के दौरान उनकी टीम पर बहुत दबाव डाला लेकिन वह इसे सीखने के अनुभव के रूप में लेना चाहते हैं. बांग्लादेश की टीम हाल ही में पाकिस्तान पर टेस्ट सीरीज जीतने के बाद भारत आई लेकिन भारतीय टीम ने उसे जल्द ही पस्त कर टेस्ट और टी20 दोनों ही सीरीज में उसे पराजित कर दिया.

भारत ने बांग्लादेश को टेस्ट सीरीज के पहले मैच में 280 रनों से हराया था, जबकि दूसरे मैच में भारत ने 7 विकेट से जीत दर्ज  की थी. इसके बाद भारत ने मेहमान टीम को तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज के पहले मैच में 7 विकेट से हराया, जबकि दूसरे मैच में भारत ने 86 रनों की बड़ी जीत दर्ज की. सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला 12 अक्टूबर को खेला जाना है.

निक पोथास ने भारत के खिलाफ सीरीज के तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच की पूर्व संध्या पर कहा,"जब आप गेंदबाजी और बल्लेबाजी को देखते हैं, तो भारत हमेशा एक चीज करता है. वह अपने कौशल के स्तर से आपको बहुत दबाव में रखता है. भारत आपको बताता है कि आपको कहां सुधार करना है. भारत ने ग्वालियर और नयी दिल्ली में पहले दो मैच जीतकर 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली जिससे शनिवार को यहां तीसरा टी20 मैच औपचारिकता हो गया.

Advertisement

लेकिन पोथास ने कहा कि बांग्लादेश के खिलाड़ियों को इस तरह के दौरे के बाद खुद का आकलन करने में ईमानदार' होने की जरूरत है. उन्होंने कहा,"हम भाग्यशाली हैं कि हम भारत का दौरा कर रहे हैं क्योंकि आप बहुत कुछ सीख सकते हैं. और यह सीखने की प्रक्रिया ईमानदार से होनी चाहिए. सीखना यह है कि आप लंबे समय तक दबाव को कैसे झेलते हैं? आप लंबे समय तक दबाव में खेल को बेहतर तरीके से कैसे समझते हैं? लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप कैसे तैयारी करते हैं? और इसे विकसित करना होगा, इसे हर समय बदलना होगा."

Advertisement

बता दें, सूर्यकुमार यादव की अगुवाई में भारतीय टीम सीरीज में 2-0 से आगे हैं और शानिवार को जब टीम उतरेगी तो उसकी कोशिश मेहमान टीम के खिलाफ क्लीन स्वीप की होगी, जबकि बांग्लादेश जीत के साथ दौरे का अंत करना चाहेगी.

Advertisement

तीसरे टी20 को लेकर ऐसी है दोनों टीमें

भारतीय टीम: संजू सैमसन (विकेटकीपर), अभिषेक शर्मा, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), नितीश रेड्डी, रिंकू सिंह, हार्दिक पंड्या, रियान पराग, वाशिंगटन सुंदर, वरुण चक्रवर्ती, अर्शदीप सिंह, मयंक यादव, हर्षित राणा, रवि बिश्नोई, तिलक वर्मा , जितेश शर्मा

Advertisement

बांग्लादेश टीम: परवेज़ हुसैन इमोन, लिट्टन दास (विकेटकीपर), नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), तौहीद हृदोय, मेहदी हसन मिराज, महमुदुल्लाह, जेकर अली, रिशाद हुसैन, तंजीम हसन साकिब, तस्कीन अहमद, मुस्तफिजुर रहमान, महेदी हसन, शोरफुल इस्लाम , तंजीद हसन, रकीबुल हसन.

 यह भी पढ़ें: IND vs NZ: "अगर आपका लक्ष्य ऑस्ट्रेलिया में जीत का है तो..." सुनील गावस्कर ने बताया न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में होनी चाहिए कैसी पिच

 यह भी पढ़ें: PAK vs ENG: "इस साल भारत में..." इंग्लैंड के 'बैजबॉल' के सामने पस्त हुआ पाकिस्तान को ओली पोप ने दिया बड़ा बयान

Featured Video Of The Day
US Elections में भी फ्री 'रेवड़ी'! Donald Trump को पसंद आया Arvind Kejriwal का फॉर्मूला?
Topics mentioned in this article