Ind vs Ban 2nd Test: पठान एकदम सही पकड़े हैं, इरफान बोले- "भारत बैजबॉल नहीं खेलता बल्कि..."

Ind vs Ban 2nd Test: जिस अंदाज में भारत ने दूसरे टेस्ट में बांग्लादेश को 7 विकेट से मात दी, उसकी चर्चा दुनिया भर के पंडितों और फैंस की जुबां पर है

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

क्या क्रिकेट खेली है भारत ने, विश्वास नहीं होता, यही असल बैजबॉल क्रिकेट है, वगैरह-वगैरह ! जी हां, कानपुर टेस्ट बांग्लादेश के खिलाफ (Ind vs Ban 2nd Test) 7 विकेट से जीतने के बाद करोड़ों भारतीय क्रिकेट फैंस कुछ ऐसा ही कह रहे हैं. और आखिर कहें भी क्यों न क्योंकि सहजा भरोसा ही नहीं होता कि कोई टीम करीब दो दिन में भी टेस्ट मैच जीत सकती है. लेकिन प्रत्यक्ष को प्रमाण क्या !! शुरुआती तीन दिन के बाद सिर्फ 35 ही ओवर का खेल हुआ था, पूरे दो दिन बर्बाद हो गए थे, लेकिन कानपुर टेस्ट करीब एक सेशन बाकी रहते हुए खत्म हो गया. यही वजह है कि करोड़ों फैंस टीम रोहित के बारे में अलग-अलग बातें कर रहे हैं. ज्यादातर फैंस कह रहे हैं कि भारत ने बैजबॉल शैली में इंग्लैंड को भी आइना दिखा दिया, लेकिन वास्तव में ऐसा नहीं है. इरफान पठान यह पहलू एकदम सही पकड़े हैं! 

पठान ने सीरीज में बांग्लादेश का 2-0 से सफाए के बाद कहा, "भारत बैजबॉल नहीं खेलता, भारत हालात के हिसाब से खेलता है. टीम इंडिया की एक शानदार जीत." इरफान ने यह बिल्कुल सही बात कही है और यह देखने को भी मिला. 

Advertisement

इरफान की बात का सबूत यह है

मैच में चौथे दिन जब लग रहा था कि अब यहां से मैच ड्रॉ की ओर चला है या यहां रिजल्ट निकलना नामुमकिन है, तब रोहित और यशस्वी जायसवाल ने बांग्लादेशी गेंदबाजों पर जोरदार पलटवार करते हुए टेस्ट इतिहास के सबसे तेज 50, 100, 150 और 200 का स्कोर बना दिया. और जब दूसरा पारी में भारत के सामने  95 का स्कोर था, तब टीम इंडिया ने करीब साढ़े पांच रन प्रति ओवर की दर से रन बनाए, जो बताने के लिए काफी है कि टीम इंडिया बैजबॉल ही नहीं खेलना जानती, बल्कि हालात के हिसाब से खेलती है. फैंस भी अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं.

Advertisement
Advertisement

इस फैन ने बहुत ही अहम बात कही है. यह बात इस दौर में पूरी तरह से सही साबित होती दिखती है

Advertisement

यह फैन पठान की बात से पूरी तरह से समहत हैं.

Featured Video Of The Day
MUDA Case में नया मोड़, Siddaramaiah की पत्नी की MUDA और Karnataka CM को चिट्ठी