Ind vs Ban 1st Test: यह भारतीय XI मैदान पर उतरेगी, इन 2 बड़ी वजहों से सरफराज पर भारी पड़ गए केएल राहुल

Sarfaraz Khan: पहले टेस्ट की इलेवन के लिए केएल राहुल और सरफराज के बीच जोरदार मुकाबला था, लेकिन आखिर में केएल भारी पड़ गए

Advertisement
Read Time: 3 mins
I
नई दिल्ली:

India vs Bangladesh 1st Test: मेहमान बांग्लादेश के खिलाफ चेन्न्ई के एम चिदंबर स्टेडियम में वीरवार से शुरू होने जा रही दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले पर हालांकि बारिश का साया मंडरा रहा है, लेकिन करोड़ों भारतीय क्रिकेट फैंस इस मुकाबले को लेकर पूरे उत्साह में हैं. और वजह साफ है कि टीम रोहित (Rohit Sharma) करीब छह महीने के अंतराल पर सफेद कपड़ों खेलते दिखाई पड़ेगी, तो वहीं  विराट कोहली (Virat Kohli), ऋषभ पंत (Rishabh Pant) सहित कई स्टार फिर से वापसी कर रहे हैं, तो मुकाबला उस बांग्लादेश से जो हाल ही में पाकिस्तान की धरती पर इतिहास रचकर लौटी है. वहीं,  अब जब प्रबंधन ने इलेवन का ऐलान रणनीतिक रूप से नहीं किया है, तो सूत्रों के हवाले से उन खिलाड़ियों का नाम सामने आ रहा है, जो पहले टेस्ट के लिए भारत की इलेवन का हिस्सा बनने जा रहे हैं. 

IND vs BAN: गंभीर-रोहित की जोड़ी ऐसे लगाएगी बांग्लादेश के बल्लेबाज़ी में सेंध, लाल मिट्टी पिच पर ये रणनीति तैयार

केएल राहुल की होगी वापसी

भारत ने जब करीब छह महीने पहले धर्मशालाा में अपना आखिरी टेस्ट खेला था, तो उसमें चोटिल केएल राहुल नहीं खेले थे. केएल ने इसी साल के शुरुआती महीने में हैदराबाद में अपना आखिरी टेस्ट मैच खेला था. इसमें उन्होंने पहली पारी में 86, तो दूसरी पारी में 22 रन बनाए थे, लेकिन इस मैच के बाद वह चोटिल हो गए थे. बहरहाल, अब वह फिट होकर वापसी करने के लिए तैयार हैं, लेकिन उनकी वापसी सरफराज का नुकसान करने जा रही है. 

Advertisement

Photo Credit: X

यह प्रदर्शन भी सरफराज का भला नहीं कर सका

इंग्लैंड के खिलाफ छह महीने पहले केएल की अनुपस्थिति में सरफरजा को मौका मिला, तो उन्होंने शानदार आगाज करते हुए 3 टेस्ट की 5 पारियों में 3 अर्द्धशतक और 50.00 के औसत से 252 रन बनाए थे. उनका बेस्ट स्कोर नाबाद 68 रन था, लेकिन केएल राहुल के रेस में आगे निकलने के पीछे एक वजह उनका सीनियर होना तो रहा ही, तो वहीं दूसरा बड़ा कारण सीरीज में केएल का 3 मैचों की 5 पारियों में 221 रन बनाने से ज्यादा 101 रन की पारी रही, जो सरफराज पर भारी पड़ गई.

Advertisement

संभावित भारतीय इलेवन इस प्रकार है: 

1. रोहित शर्मा (कप्तान) 2. यशस्वी जायसवाल 3. शुबमन गिल 4. विराट कोहली 5. केएल राहुल 6. ऋषभ पंत (विकेटकीपर) 7. रवींद्र जडेजा 8. आर. अश्विन 9.कुलदीप यादव 10 मोहम्मद सिराज 11. जसप्रीत बुमराह
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
#NDTVYuva | Startup शुरू करने के लिए भारत में बेहद शानदार माहौल: Zerodha के को-फ़ाउंडर Nikhil Kamath