Rohit Sharma: टेस्ट क्रिकेट में रोहित शर्मा मचाएंगे धमाल, ऐसा कारनामा करने वाले बन जायेंगे पहले भारतीय बल्लेबाज़

Rohit Sharma Most Test Sixes Record for India: 19 सितम्बर से बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज का होगा आगाज़ और उसके साथ ही तीन टी20 मैचों की भी सीरीज भी खेली जाएगी.

Advertisement
Read Time: 2 mins
R

Rohit Sharma Most Test Sixes for India Record: भारत ने 19 सितंबर से बांग्लादेश के खिलाफ शुरू होने वाली दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के शुरुआती मैच के लिए रविवार को अपनी 16 सदस्यीय टीम की घोषणा की जिसमें ऋषभ पंत ने लगभग 20 महीने बाद टेस्ट टीम में वापसी की. विराट कोहली की भी टेस्ट टीम में वापसी हो गई है जो अपने दूसरे बच्चे के जन्म के लिए ब्रेक लेने से इस साल की शुरुआत में घरेलू मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ हुई पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला में नहीं खेल पाये थे. रिपोर्ट के अनुसार, ‘‘कोहली और कप्तान रोहित शर्मा के अलावा बुमराह शायद एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें कार्यभार के अनुसार और शारीरिक प्रतिक्रिया के मुताबिक चुनने की आजादी दी गई है.''

टेस्ट क्रिकेट में सिक्सर किंग बन जायेंगे रोहित शर्मा 

बांग्लादेश और भारत के बीच टेस्ट सीरीज के दौरान भारतीय टीम दो टेस्ट और तीन टी20 मुकाबले की सीरीज खेलेगी. पाकिस्तान के खिलाफ क्लीन स्वीप करने वाली बांग्लादेश की टीम के हौसले बुलंद होंगे लेकिन भारतीय टीम को पाकिस्तान के हिसाब से सोचना बांग्लादेश को मुश्किल में डाल सकता है, इन सबके बीच टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma may break virendra sehwag sixes record) की नज़र एक खास रिकॉर्ड पर रहेगी. कप्तान रोहित शर्मा टेस्ट क्रिकेट में एक और ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल करने के कगार पर हैं.

रोहित जल्द ही टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए सबसे अधिक छक्के लगाने वाले खिलाड़ी बन सकते हैं. वीरेंद्र सहवाग ने 190 पारियों में 91 छक्के लगाकर यह रिकॉर्ड अपने नाम किया था. रोहित शर्मा 101 पारियों में 84 छक्के लगा चुके हैं, यानी उन्हें इस रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए केवल 7 छक्के और चाहिए. रोहित शर्मा की आक्रामक बल्लेबाजी और लगातार शानदार प्रदर्शन ने उन्हें इस मुकाम तक पहुंचाया है. रोहित शर्मा न केवल टेस्ट क्रिकेट में बल्कि वनडे और टी20 क्रिकेट में भी छक्के लगाने के लिए जाने जाते हैं.

Advertisement

Featured Video Of The Day
Manipur: जनता की मदद के लिए केंद्र सरकार की कोशिश, सस्ते दामों पर मिलेगा जरूरत का सामान