Ind vs Ban 1st T20I: हार्दिक ने तोड़ा कोहली का "विराट रिकॉर्ड", कारनामा करने वाले भारतीय इतिहास में इकलौते

Hardik Pandya: हार्दिक पांड्या ने जो रिकॉर्ड कोहली का तोड़ा, वह बिरलों को ही नसीब होता है

Advertisement
Read Time: 3 mins
H
नई दिल्ली:

Hardik broke Kohli's record:  विराट को अगर विराट रिकॉर्ड कोहली कह दिया जाए, तो एक बार को गलत नहीं होगा! कोहली की बुक में एक से बढ़कर एक रिकॉर्ड जमा हैं, लेकिन अब रिकॉर्ड उनकी किताब से रविवार को हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने हमेशा-हमेशा के लिए मिटाकर अपना नाम लिख दिया. और कोहली इसे कभी हासिल भी नहीं कर पाएंगे क्योंकि उन्होंने इस फॉर्मेट को अलविदा कर दिया. ग्वालियर के न्यू माधवराव सिंधिया स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी20 में 7 विकेट के बाद  अगर किसी के जीत से भी ज्यादा चर्चे हैं, तो वह हार्दिक पांड्या (Hardik stole the show) हैं, जिन्होंने इस अंदाज में बैटिंग की देखने वाले बस मंत्रमुग्ध होकर रह गए. पांड्या ने सिर्फ 16 गेंदों पर 5 चौकों और 2 छक्कों से नाबाद 39 रन बनाकर दिखाया कि वह मुंबई इंडियंस के रिटेनर नंबर -1 होने जा रहे हैं. लेकिन पांड्या की इस पारी में जो उन्होंने कोहली के जिस "विराट रिकॉर्ड" को तोड़ा, उसके भी बहुत जोर-शोर से चर्चे हैं. अब किसी और के लिए इस रिकॉर्ड की बराबरी करना या तोड़ना किसी के भी लिए बहुत ही बड़ा चैलेंज होने जा रहा  है.

यह रिकॉर्ड बहुत ही विराट है!

कोहली ने भारतीय पारी के 12वें ओवर की पांचवीं गेंद पर तस्कीन अहमद  की गेंद पर मिडविकेट के ऊपर से छक्का जड़ा, तो बांग्लादेशी बस इसे देखते भर रह गए, तो करोड़ों भारतीय मदहोशी में इस छक्के को देखते रहे. लेकिन छक्के की ऊंचाई के साथ ही कोहली के विराट रिकॉर्ड पर पानी भी फेर दिया पांड्या ने. यह भारत के टी20 इतिहास यानी पिछले करीब 17 सालों में यह पहला मौका था, जब किसी भारतीय ने छक्का जड़कर इस फॉर्मेट में भारत को मैच जिताया. इससे पहले विराट ने यह कारनामा चार बार अंजाम दे चुके थे. कोहली  ने संन्यास लिया, तो कारनामे का सफर भी इसी के साथ ही खत्म हो गया. 

कप्तान कप्तान सूर्याकुमार तोड़ पाएंगे यह चैलेंज?

पांड्या के इस कारनामे के बाद बड़ा सवाल यह है कि अब हार्दिक का यह रिकॉर्ड कौन तोड़ेगा. कौन है वह बल्लेबाज, जो छह बार छक्का जड़कर भारत को जीत दिलाकर पांड्या को पीछे छोड़ेंगा? वैसे अभी हार्दिक खेल रहे हैं, तो कौन जानता है कि वह खुद यह मानक दस या इससे कहीं ज्यादा न स्थापित कर दें? कुल मिलाकर चैलेंज तो आगे किसी भी बल्लेबाज के लिए.  तो क्या यह सूर्यकुमार यादव हैं या फिर कोई और फिनिशर? चलिए देखते हैं कि कब और कौन तोड़ता है? हम तो इतना ही कहेंगे भाई कि यह इश्क नहीं आसां, इतना समझ लीजिए, आग का दरिया है और डूब कर जाना है !

Advertisement

Featured Video Of The Day
Jharkhand Politics: झारखंड में BJP के 'पंचप्रण' पर संग्राम | Hemant Soren | NDTV India