India Playing XI Predicted: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में भारतीय XI को लेकर ऐसा बन रहा समीकरण, 6 खिलाड़ियों को लेकर 'कंफ्यूजन' में टीम इंडिया

India Playing XI Predicted: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला वनडे मैच आज होना है. विश्व कप की तैयारी के लिए यह सीरीज दोनों टीमों के लिए काफी अहम होने वाली है.

Advertisement
Read Time: 25 mins
I

India Playing XI Predicted: विश्व कप से पहले भारतीय टीम ,ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज (IND vs AUS ODI) खेलने वाली है. सीरीज का पहला मैच आज यानी 22 सितंबर को मोहाली में खेला जाएगा. पहले दो वनडे के लिए कोहली और रोहित जैसे दिग्गजों को रेस्ट दिया गया है. ऐसे में सीरीज के पहले दो वनडे मैचों के लिए केएल राहुल को कप्तानी दी गई है. यानी पहले दो वनडे मैचों की जिम्मेदारी युवा खिलाड़ियों के कंधे पर होगी. वहीं, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में भारतीय इलेवन (India Playing XI vs Australia 1st ODI) क्या होगी, इसको लेकर भी बहस तेज हो गई है. दरअसल, वनडे टीम में अश्विन की वापसी हुई है जिसने इस बहस को तेज कर दी है कि उन्हें विश्व कप की टीम में मौका मिल सकता है. ऐसा इसलिए क्योंकि अक्षर पटेल चोटिल हैं. वहीं, वाशिंगटन सुंदर भी कतार में हैं. ऐसे में पहले वनडे में अश्विन और सुंदर (Ashwin vs Washington Sundar) में से जो भी खिलाड़ी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनता है, उसकी संभावना विश्व कप की टीम में खेलने की बढ़ जाएगी. बता दें कि 28 सितंबर तक टीमें अपने स्क्वॉड में बदलाव कर सकते हैं. ऐसे में आज देखना दिलचस्प होगा कि अश्विन और सुंदर में से किसे प्लेइंग XI में मौका मिलता है. 

"विराट और सचिन स्पेशल खिलाड़ी हैं क्योंकि..." मांजरेकर ने दोनों खिलाड़ियों के बीच समान गुणों को बयां किया

"करुण नायर की किस्मत ने नहीं दिया साथ लेकिन हिम्मत नहीं हारे, अब काउंटी क्रिकेट में मचा रहे धमाल, ऐसी बल्लेबाजी कर ठोक डाले इतने रन

Advertisement

वहीं, पहले वनडे में सिराज की जगह शमी को शामिल किया जा सकता है. सिराज को आज आराम भी दिया जा सकता है. दरअसल, एशिया कप में सिराज ने कमाल की परफॉर्मेंस किया था. एशिया कप में सिराज को शमी से आगे रखा गया था. ऐसे में आज भी यही उम्मीद है कि सिराज को आराम दिया जाएगा. इसके अलावा जसप्रीत बुमराह को भी आज के मैच में आराम दिया जा सकता है. उनकी जगह प्रसिद्ध कृष्णा को मौका मिल सकता है. दरअसल, विश्व कप अगले महीने ही शुरू होने वाला है. ऐसे में भारतीय टीम अपने अहम खिलाड़ियों को तरोताजा रखने की कोशिश करेगा.

Advertisement

श्रेयस अय्यर पर रहेगी नजर
आज श्रेयस अय्यर. को मौका मिल सकता है. एशिया कप में अय्यर चोटिल हो गए थे जिसके कारण केएल राहुल को मौका मिला था. राहुल ने वापसी कर शतक जमाकर धमाका कर दिया था. ऐसे में आज पहले वनडे में अय्यर फिट  रहे तो यकीनन उन्हें मौका मिलेगा. अय्यर के लिए यह सीरीज खुद को साबित करने वाला होगा. 

Advertisement

सूर्यकुमार यादव पर होगा दबाव
वनडे में सूर्या के परफॉर्मेंस को औसत ही आंका जा रहा है. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया का यह नडे सीरीज में सूर्या के लिए किसी मौके से कम नहीं है. सूर्या इस सीरीज में बेहतरीन बल्लेबाजी कर उन आलोचकों को करारा जवाब देना चाहेंगे जो उन्हें वनडे के लिए उपयुक्त नहीं मानते हैं. 

Advertisement

शुभमन गिल या इशान किशन की जगह ऋतुराज गायकवाड़ को भी मिल सकता है आराम

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में भारत के पास ऋतुराज गायकवाड़ भी हैं. ऐसे में उम्मीद है कि इस युवा क्रिकेटर को ओपनिंग की जिम्मेदारी दी जा सकती है. गायकवाड़ को भारतीय टीम का भविष्य माना जाता है. ऐसे में उम्मीद है कि आज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इशान किशन या फिर गिल के साथ ओपनिंग की जिम्मेदारी उन्हें दी जा सकती है. 

भारतीय संभावित XI
इशान किशन/शुभमन गिल/ ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, रविंद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज/मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह/प्रसिद्ध कृष्णा

पहले दो वनडे के लिए भारतीय टीम : केएल राहुल (कप्तान), रविंद्र जडेजा (उप-कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, इशान किशन (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, वाशिंगटन सुंदर, आर अश्विन ,जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा

Featured Video Of The Day
Israel Hezbollah War: फिर दहला Lebanon, बीती रात Beirut पर 30 जगहों पर बमबारी
Topics mentioned in this article