Ind vs Aus: "वह टीम के बड़े भाई की तरह है...' ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने गिनाई वजह कि क्यों विश्व कप से बाहर हुए कंगारू

Ind vs Aus: ऑस्ट्रेलिया टीम के जारी विश्व कप से बाहर होने के बाद उसके पूर्व क्रिकेटरों के बीच बहुत ही ज्यादा रोष है

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

जारी टी20 विश्व कप (T20 World Cp 2024) में सोमवार को सेमीफाइनल में पहुंच चुकी टीम इंडिया के हाथों 21 रन से हार के बाद कंगारू पूर्व क्रिकेटरों के बीच खासा रोष है. निश्चित तौर पर ऑस्ट्रेलिया के पुराने क्रिकेटर अपनी टी की हार को बिल्कुल भी पचा नहीं पा रहे हैं. यह स्वाभाविक भी है कि जिस टीम का इतने सालों से दुनिया की क्रिकेट में दबदबा है, उसका सेमीफाइन में न पहुंचना खासा परेशान करने वाला है. अपनी टीम के मेगा इवेंट से बाहर होने के बाद से पूर्व क्रिकेटरों ने अपनी टीम का पोस्टमार्टम कर दिया है. इसी कड़ी में पूर्व लेफ्ट-आर्म स्पिनर ब्रैड हॉग ने ऑस्ट्रेलिया टीम के मेगा टूर्नामेंट से बाहर होने की गंभीर वजह बताई हैं. 

इस वजह से पिटाई खा गए स्टॉर्क

पूर्व क्रिकेटर और स्पिनर ब्रैड हॉग ने रोहित के हाथों तीसरे ही ओवर में 29 रन खाने वाले लेफ्टी पेसर मिचेल स्टॉर्क के बारे में कहा कि मुझे लगता है कि वह तैयार नहीं थे और यह स्टॉर्क के साथ चिंता की बात है. उन्होंने कहा कि अगर गेंद स्विंग नहीं हो रही है, तो वह तेजी से अपनी गेंदों की लंबाई में बदलाव नहीं कर पाते. और रोहित के खिलाफ स्टॉर्क ने तेजी से गेंदों की लंबाई में बदलाव नहीं किया, तो इसकी कीमत उन्हें चुकानी पड़ी.  हॉग ने कहा कि एक पल ऐसा भी आया, जब रोहित ने कदमों का इस्तेमाल किया. रोहित हवा के साथ प्रहार कर रहे थे या फिर यहां कोई स्विंग नहीं थी. ये वे पल थे, जब मुझे लगा कि ऑस्ट्रेलिया टीम परेशानी में थी. पूर्व लेफ्टआर्म स्पिर ने कंगारू टीम की हार के लिए खराब फील्डिंग को भी श्रेय दिया. 

यह कैच छोड़ना पड़ा कंगारू टीम को भारी

उन्होंने कहा कि मैं ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए संभवत: यह बात गलत गई कि उन्होंने समस्या का समाधान निकालने के बजाय घटित हो रही गलत बातों पर ध्यान देना शुरू कर दिया. संभवत: यही बात उनके लिए गलत गई. हॉग ने कहा कि पारी खत्म होने से कुछ देर पहले कप्तान मिचेल मार्श द्वारा हार्दिक पांड्या का कैच छोड़ना भी महंगा पड़ा. इसके बाद पांड्या ने अगली दस गेंदों पर 22 रन बनाए. जब आप मैच में वापसी करने के लिए संघर्ष कर रहे हो, तो आप पांड्या का कैच छोड़ना वहन नहीं कर सकते.  यह कैच छोड़ना भी बहुत ही अहम था. हॉग ने अफगानिस्तान के हाथों मिली हार का भी जिक्र किया 

Advertisement

कप्तान मार्श की भी खोल दी पोल

पूर्व क्रिकेटर बोले कि ऑस्ट्रेलिया ने अफगानी टीम को हल्के में लिया और यह भारी पड़ गया. इस मैच में टीम अपने सर्वश्रेष्ठ खेल में नहीं थी. मैदान पर उनकी फील्डिंग बहुत खराब थी. गेंदबाजी बहुत ही खराब थी. और दिन की समाप्ति पर अफगानिस्तान टीम जीत की हकदार थी.  उन्होंने मार्श की कप्तानी पर कमेंट करते हुए कहा कि ऐसा लगता है कि वह टीम का भाई है. वह एंड्रूय सायमंट्स की तरह है. वह बहुत ही ज्यादा मजाकिया है. अगर टीम में कोई दरार है या कोई छोटी-मोटी परेशानी है, तो वह इसे भरने का काम करता है. इस लिहाज से वह ब्रो जैसा है. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Vidisha Rail Factory: युवा रोजगार के लिए कर रहे हैं पलायन, 'शो पीस' बना रेल कारखाना | NDTV India