Ind vs Aus Final: स्टेडियम में जमा फैंस के ये 3 टोटके भी काम नहीं आए, टूटे दिल के साथ घर लौटे

Travis Head, World Cup 2023: ट्रेविस हेड के शतक के सामने स्टेडियम में जमा लाखों फैंस के वो टोटके नाकाम हो गए, जो वह अमल में लेकर आए

Advertisement
Read Time: 19 mins
T
नई दिल्ली:

अब यह तो आप जानते ही हैं कि क्रिकेट में टोटकों और भारतीय जनमानस के बीच कितना गहरा रिश्ता है. आम जनता छोड़िए हमारे सुपरस्टार लीजेंड क्रिकेटर का भी इन टोटकों और अंधविश्वास अच्छा खासा है. आपको ध्यान ही होगा कि कुछ समय पहले तक अब स्टार बल्लेबाज का दर्जा पा चुके शुभमन गिल (Shubhman Gill) पूर्व दिग्गज मोहिंदर अमरनाथ की तर्ज पर जेम में लाल रुमाल लगाकर आते थे. यह लाल रुमाल गिल के स्टार बनने के बाद जेब से गायब हो गया है. बहरहाल, जब शतकवीर ट्रेविस हेड (Travis Head) पिच पर जमे हुए थे, तो स्टेडियम में जमा लाख से ऊपर दर्शक अपने-अपने अलग तरीक से टोटके कर रहे थे. लेकिन ये तमाम टोटके नाकाम हो गए. चलिए आपका परिचय कुछ ऐसे ही टोटकों से कराते हैं. 

जानें कैसे इरफान पठान ने पिच की पोल-पट्टी खोल दी

जानें क्यों दिग्गजों ने कहा कि टॉस की जरुरत ही नहीं थी

1. पारी ब्रेक के दौरान सीट से नहीं उठे फैंस

मोदी स्टेडियम में जब भारतीय पारी 240 पर खत्म हुई, तो फैंस के एक बड़े तबगे ने इस टोटके का इस्तेमाल किया. इस बड़े वर्ग ने ब्रेक के दौरान अपनी-अपनी सीटों से मैच खत्म होने तक न उठने का फैसला किया. इस पर उन्होंने पूरे अनुशासन के साथ अमल किया, लेकिन यह टोटोका भी नाकाम रहा. 

Advertisement

2. पानी ही पिएंगे और कुछ नहीं
हमारे रिपोर्टर को ऐसे भी लोग मिले, जो भारत की पारी खत्म होने के बाद जिन्होंने फैसला किया कि वे मैच खत्म होने तक सिर्फ पानी ही पिएंगे. और इसके अलावा किसी और किसी भी चीज को हाथ नहीं लगाएंगे, लेकिन यह टोटका भी काम नहीं कर सका. 

Advertisement

3. नहीं काम आया उल्टी टी-शर्ट का पहनना
जो हमारे रिपोर्टर को स्टेडिय में नजर आया, उसने पाया कि बहुत ज्यादा दर्शकों ने उल्टी टी-शर्ट पहनी हुई थीं. और वो सभी एक ग्रुप में थे, जो इसे टोटके के रूप में इस्तेमाल कर रहे थे. ये फैंस पूरे समय स्टेडियम में उल्टी टी-शर्ट पहनकर बैठे रहे, लेकिन हारने का गम इतना ज्यादा था कि ये उल्टी टीशर्ट पहने ही उदास चेहरों के साथ स्टेडियम से वापस लौटे
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Modi Cabinet ने One Nation, One Election पर लगाई मुहर, कितना व्यावहारिक फैसला?