WTC 2023-25: भारतीय टीम के शेड्यूल का हुआ ऐलान, इन टीमों से होगा मुकाबला, जानिए पूरी डिटेल्स

WTC 2023-25: भारतीय टीम का डब्ल्यूटीसी 2023-25 साइकिल के शेड्यूल का ऐलान हो गया है. बता दें कि  इंग्लैंड की टीम  डब्ल्यूटीसी चक्र के दौरान सबसे अधिक टेस्ट 21 मैच खेलेगी, जबकि ऑस्ट्रेलिया (19) और भारत (19)  टेस्ट मैच इस दौरान खेलेगा. अपने घर पर भारतीय टीम न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और बांग्लादेश के  साथ टेस्ट सीरीज खेलेगी.

Advertisement
Read Time: 14 mins
WTC 2023-25: भारतीय टीम के शेड्यूल का हुआ ऐलान

WTC 2023-25भारतीय टीम का डब्ल्यूटीसी 2023-25 साइकिल के शेड्यूल का ऐलान हो गया है. बता दें कि इंग्लैंड की टीम डब्ल्यूटीसी चक्र के दौरान सबसे अधिक टेस्ट 21 मैच खेलेगी, जबकि ऑस्ट्रेलिया (19) और भारत (19)  टेस्ट मैच इस दौरान खेलेगा. अपने घर पर भारतीय टीम न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और बांग्लादेश के साथ टेस्ट सीरीज खेलेगी. तो वहीं, लेटेस्ट डब्ल्यूटीसी चक्र के दौरान टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका का दौरा करेगी. WTC चक्र (WTC Fixtures 23-25) में भारतीय टीम अपने घर पर न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 टेस्ट मैच, इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैच और बांग्लादेश के खिलाफ 2 टेस्ट मैच खेलेगी. इसके अलावा विदेशी धरती पर भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 टेस्ट मैच , वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 टेस्ट मैच और साउथ अफीका के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी. इस तरह से इस दौरान टीम इंडिया 19 टेस्ट मैच खेलेगी. 

Advertisement

बता दें कि भारतीय टीम  अपने डब्ल्यूटीसी 2023-25 ​​चक्र की शुरुआत 12 जुलाई को वेस्टइंडीज के साथ दो मैचों की सीरीज साथ करेगी.

Advertisement

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में शामिल प्रत्येक टेस्ट को एक जीत हासिल करने पर  12 अंक मिलेंगे हैं, जिसमें ड्रॉ के लिए प्रत्येक टीम को चार और टाई के लिए प्रत्येक टीम को छह अंक दिए जाएंगे. टेस्ट मैच हारने पर कोई अंक अर्जित नहीं किया दिए जाएगा. इसके अलावा टीमें धीमी ओवर गति का नुकसान भी झेल सकती है  और उनके प्वाइंट्स में कटौती हो सकती है. 

Advertisement

--- ये भी पढ़ें ---

* VIDEO: ऋषभ पंत ने कुछ इस अंदाज में दिया अपना फिटनेस अपडेट, फैंस ने ऐसे किया खुशियों का इज़हार
* WTC Final में टीम इंडिया की हार के बाद ICC की ताज़ा Test Ranking जारी, जानिए किसे हुआ फायदा किसे नुकसान

Featured Video Of The Day
Delhi Weather Update: कोई डूबा, कोई फंसा, कोई तैरा... दिल्ली पर आज क्या-क्या गुजरी?
Topics mentioned in this article