ICC T20 World Cup 2024: टी-20 वर्ल्ड कप की टिकट बिक्री शुरू, आम फ़ैंस को टिकट मिलने की गुंजाइश

T20 World Cup 2024 ticket: इस साल अमेरिका (3 शहर) और वेस्टइंडीज (6 शहर ) की मेजबानी में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप 2024 को लेकर टिकटों की बुकिंग 7 फरवरी तक जारी रहेगी. वर्ल्ड कप 1 से 29 जून के बीच खेला जाएगा.

Advertisement
Read Time: 15 mins
I

दुनिया की चुनिंदा 20 टीमों के बीच होने वाले अबतक के सबसे बड़े टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टिकटों की बिक्री शुरू हो गई है. ख़ास बात ये है कि ये बिक्री पब्लिक टिकट बैलट के तहत की जा रही है, पहले आओ-पहले पाओ नियम के आधार पर नहीं. यानी आम फ़ैंस को भी टिकट मिलने की पूरी गुंजाइश है.

इस साल अमेरिका (3 शहर) और वेस्टइंडीज (6 शहर ) की मेजबानी में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप 2024 को लेकर टिकटों की बुकिंग 7 फरवरी तक जारी रहेगी. वर्ल्ड कप 1 से 29 जून के बीच खेला जाएगा.  ग्रुप स्टेज, सुपर-8 और सेमीफाइनल तक के 2.60 लाख से ज्यादा टिकट जारी किए गए हैं. हर टिकट की कीमत अलग-अलग कैटेगरी के मुताबिक अलग-अलग है.  

आप अपने टिकट t20worldcup.com वेबसाइट पर जाकर टिकट बुक कर सकते हैं.

ICC के नियमों के मुताबिक एक व्यक्ति (एक आईडी से) एक मैच के ज्यादा से ज्यादा 6 टिकट खरीद सकता है. इस तरह वो कितने भी मैचों के टिकट बुक कर सकता है. सबसे कम क़ीमत के टिकट की कीमत कम से कम 6 डॉलर (क़रीब 500 रुपये) रखी गई है. ग्रुप स्टेज, सुपर-8 और सेमीफाइनल तक के 2.60 लाख से ज्यादा टिकट जारी किए गए हैं.

अबतक के इस सबसे बड़े टी-20 वर्ल्ड कप में कुल 55 मुकाबले खेले जाने हैं. यह सभी मैच कुल 9 शहरों ( अमेरिका के तीन वेस्टइंडीज छह शहरों)  में आयोजित किए जाएंगे.

भारत को ग्रुप-A में पाकिस्तान,अमेरिका, कनाडा और आयरलैंड के साथ जगह मिली है. भारत और पाकिस्तान का मैच 9 जून को न्यूयॉर्क  में खेला जाएगा. भारत अपने वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत आयरलैंड के ख़िलाफ़ भी न्यूयॉर्क में ही करेगा. भारत, अमेकरिका से 12 जून जबकि कनाडा से 15 जून को भिड़ेगा.

Advertisement

यह भी पढ़ें: Ranji Trophy: टेस्ट में 300 से अधिक विकेट लेने वाला यह गेंदबाज लौटा प्लेइंग XI में, मचा सकता है कोहराम

यह भी पढ़ें: IND vs ENG 2nd Test: जानें क्यों मोहम्मद सिराज को प्लेइंग XI में नहीं मिली जगह, 13 महीने बाद इस खिलाड़ी की हुई वापसी

Advertisement
Featured Video Of The Day
Arvind Kejriwal Resignation: Atishi होंगी Delhi की New CM, विधायक दल की नेता चुनी गईं
Topics mentioned in this article