Team India Return: बारबाडोस सरकार ने वापस ली चेतावनी, इस दिन भारत लौट सकती है भारतीय टीम, दिल्ली पहुंचने पर पीएम से मुलाकात- रिपोर्ट

बारबाडोस की ताजा अपडेट यह है कि बारबाडोस सरकार ने तूफान बेरिल की चेतावनी हटा ली है. इससे भारतीय क्रिकेट टीम को भारत की अपनी यात्रा योजनाओं को अंतिम रूप देने की अनुमति मिलने का रास्ता साफ हो गया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 के फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को हराकर 17 साल बाद टी20 चैंपियन बनी भारतीय टीम के जल्द ही स्वदेश लौटने की संभावना है. भारत ने शानिवार 29 जून को टूर्नामेंट के खिताबी मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को हराया था. भारतीय टीम इसके बाद से ही बेरिल तूफान के चलते बारबाडोस में फंसी हुई है. बेरिल एक चौथी श्रेणी का तूफान है और इसके चलते बारबाडोस में शटडाउन लगाया गया था और सरकार ने इसके लेकर चेतावनी जारी की थी. सरकार ने अब चेतावनी वापस ले ली है और ऐसे में भारतीय टीम के लिए उड़ान भरने का रास्ता साफ हो चुका है. रिपोर्ट्स की मानें तो भारतीय टीम बुधवार शाम तक भारत पहुंच सकती है और भारत पहुंचने के बाद उनकी पीएम मोदी से मुलाकात संभव है.

न्यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार, भारतीय दल के ब्रिजटाउन से स्थानीय समयानुसार शाम 6 बजे (भारतीय समयानुसार 3 जून सुबह 3:30 बजे) रवाना होने की उम्मीद है और उसके बुधवार को भारतीय समयानुसार शाम 7.45 बजे दिल्ली पहुंचने की उम्मीद है. इसके बाद खिलाड़ियों को बाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सम्मानित किया जाएगा. हालांकि, इस कार्यक्रम का कार्यक्रम अभी तक अंतिम रूप नहीं दिया गया है.

Advertisement

वहीं बारबाडोस की ताजा अपडेट यह है कि बारबाडोस सरकार ने तूफान बेरिल की चेतावनी हटा ली है.  इससे भारतीय क्रिकेट टीम को भारत की अपनी यात्रा योजनाओं को अंतिम रूप देने की अनुमति मिलने का रास्ता साफ हो गया है. बता दें, भारतीय टीम एक विशेष विमान के जरिए सीधे दिल्ली पहुंचने की उम्मीद है. इससे पहले टीम के पहले बारबाडोस से न्यूयॉर्क और उसके बाद दिल्ली के लिए उड़ान भरने की योजना थी. भारतीय टीम को बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारियों के साथ सोमवार को चार्टर उड़ान के जरिये भारत के लिए रवाना होना था.

Advertisement

इससे पहले बारबाडोस की प्रधान मंत्री मिया मोटले, जो जमीन पर राहत कार्यों की देखरेख कर रही हैं, ने कहा,"हमें आशा है, और हम आज इस दिशा में काम कर रहे हैं. मैं इसके बारे में पहले से कुछ नहीं कहना चाहती, लेकिन मैं हवाई अड्डे के कर्मियों के संपर्क में हूं और वे अब अपनी अंतिम जांच कर रहे हैं और हम तत्काल रूप से सामान्य परिचालन फिर से शुरू करना चाहते हैं." मिया मोटले ने आगे कहा,"ऐसे कई लोग हैं जो कल देर रात या आज या कल सुबह जाने वाले थे. और हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि हम उन लोगों को सुविधा प्रदान कर सकें, इसलिए मुझे उम्मीद है कि अगले छह से 12 घंटों के भीतर हवाईअड्डा खुला रहेगा."

Advertisement

यह भी पढ़ें: Shoaib Malik: "टीम में फिट नहीं...", भारत, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया जैसे टीमों के लायक नहीं बाबज आजम, शोएब मलिक ने पाकिस्तानी कप्तान पर किया बड़ा 'हमला'

Advertisement

यह भी पढ़ें: INDW vs SAW: हरमनप्रीत कौर का बड़ा कारनामा, क्रिकेट इतिहास में ऐसा करने वाली पहली महिला कप्तान, मैच में बने ये बड़े रिकॉर्ड

Featured Video Of The Day
Kulgam Encounter: कुलगाम में अलग-अलग एनकाउंटर में दो सैनिक शहीद, 4 आतंकवादी भी ढेर
Topics mentioned in this article