IPL 2025: दिल्ली कैपिटल्स को मिला न्यू हेड कोच, क्रिकेट निदेशक बना यह खिलाड़ी

Hemang Badani, IPL 2025: हेमांग बदानी दिल्ली कैपिटल्स की टीम के न्यू हेड कोच बने हैं. उनके अलावा फ्रेंचाइजी ने वेणुगोपाल रॉव को क्रिकेट निदेशक बनाया है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
Hemang Badani

Hemang Badani, IPL 2025: दिल्ली कैपिटल्स की टीम को अपना न्यू हेड कोच मिल गया है. यह कोई और नहीं बल्कि टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर हेमांग बदानी हैं. इसके अलावा फ्रेंचाइजी ने पूर्व भारतीय बल्लेबाज वेणुगोपाल रॉव को अपना क्रिकेट निदेशक नियुक्त किया है. बदानी से पहले टीम के मुख्य कोच ऑस्ट्रेलियाई पूर्व क्रिकेटर रिकी पोंटिंग थे. हालांकि, आगामी सीजन से पूर्व उन्होंने अहम पद से इस्तीफा दे दिया है. उनके बाद फ्रेंचाइजी ने बदानी को अपना मुख्य कोच नियुक्त किया है.

7 साल से दिल्ली के मुख्य कोच थे रिकी पोंटिंग

हेमांग बदानी से पहले रिकी पोंटिंग पिछले 7 साल से टीम की देखरेख कर रहे थे. उनकी अगुवाई में टीम का प्रदर्शन भी सराहनीय रहा, लेकिन खिताब नहीं जीत पाने की वजह से कहीं न कहीं फ्रेंचाइजी उनसे असंतुष्ट थी. यही नहीं सौरव गांगुली की भी टीम से छुट्टी हो चुकी है. उनकी जगह पर वेणुगोपाल रॉव ने पदभार संभाला है. 

सहायक कोच से भी दिल्ली ने लिया किनारा 

फ्रेंचाइजी ने सहायक कोच और टैलेंट स्काउट के रूप में काम करने वाले प्रवीण आमरे से भी किनारा ले लिया है. 56 वर्षीय आमरे पिछले 10 साल (2014) से टीम के साथ जुड़े हुए थे. हालांकि, इस बार टीम ने उनका अनुबंध नहीं बढ़ाने का फैसला लिया है.

हेमांग बदानी का क्रिकेट करियर 

हेमांग बदानी भारतीय टीम की तरफ से 4 और 40 वनडे मुकाबले खेलने में कामयाब रहे हैं. टेस्ट क्रिकेट में उनके नाम 7 पारियों में 15.66 की औसत से 94 रन दर्ज हैं. वहीं वनडे की 36 पारियों में उन्होंने 33.34 की औसत से 867 रन बनाए हैं. इंटरनेशनल क्रिकेट में उनके नाम 1 शतक और 4 अर्धशतक दर्ज है.  

यह भी पढ़ें- Matt Henry: मैट हेनरी ने रच दिया इतिहास, गर्व से अब न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम में लिया जाएगा उनका नाम
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Drone पर फेंका डंडा...देखिए हमले के बाद मौत के करीब कैसे पहुंचा याह्या
Topics mentioned in this article