हेनरिक क्लासेन ने दक्षिण अफ्रीका को शर्मिंदगी से बचाया, आखिरी गेंद पर कुछ यूं पलट दिया गेम, VIDEO

South Africa vs Nepal, T20 World Cup 2024: अफ्रीकी स्टार क्रिकेटर हेनरिक क्लासेन ने आखिरी गेंद पर गुलसन झा को रन आउट करते हुए अपनी टीम को 1 रन से रोमांचक जीत दिला दी है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
H

South Africa vs Nepal, T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का 31वां मुकाबला आज (15 जून) दक्षिण अफ्रीका और नेपाल के बीच किंग्सटाउन में खेला गया. इस मुकाबले को देख ऐसा प्रतीत हो रहा था जैसे टी20 वर्ल्ड कप 2024 में एक और बड़ा उलटफेर होने जा रहा है, लेकिन अफ्रीकी स्टार क्रिकेटर हेनरिक क्लासेन ने आखिरी गेंद पर गुलसन झा को रन आउट करते हुए अपनी टीम को 1 रन से रोमांचक जीत दिला दी.

आखिरी गेंद तक फंसा रहा पेंच

116 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही नेपाल की टीम को आखिरी ओवर में जीत के लिए 8 रन की दरकार थी. अफ्रीकी टीम के लिए यह ओवर ओटनील बार्टमैन डाल रहे थे. वहीं विपक्षी टीम के लिए मैदान में गुलसन झा के साथ सोमपाल कामी मौजूद थे. हालांकि, दोनों बल्लेबाज बार्टमैन के खिलाफ 6 रन ही बना पाए.

बार्टमैन अपने इस ओवर की शुरुआती 2 गेंदों को बीट कराने में कामयाब रहे. वहीं तीसरी गेंद पर विपक्षी बल्लेबाजों ने चौका जड़ा, जबकि चौथी गेंद पर 2 रन बटोरने में कामयाब रहे. 5वीं गेंद भी बीट रही. आखिरी गेंद पर नेपाल को जीत के लिए 2 रन की दरकार थी. हालांकि, यह गेंद भी बीट रही और विकेटकीपर के दस्तानों में चली गई.

गेंद बीट होने के बाद नेपाली गेंदबाजों ने चालाकी दिखाने की कोशिश की, लेकिन यहां हेनरिक क्लासेन ने उन्हें निराश कर दिया. उन्होंने विपक्षी बल्लेबाज झा को स्टंप के अंदर पहुंचने से पहले रन आउट कर दिया. इस तरह इस रोमांचक मुकाबले में अफ्रीकी टीम को 1 रन से जीत मिली.  

यह भी पढ़ें- बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की पाकिस्तान से होगी छुट्टी? शाहिद अफरीदी का आया बयान, VIDEO

Featured Video Of The Day
Hezbollah Air Strike on Israel: चीफ Nasrallah की धमकी के बाद हिजबुल्लाह ने की एयर स्ट्राइक, Israel पर दागे 140 रॉकेट