'वह समझ चुके हैं कि आईपीएल उनके लिए नहीं बनीं', कार्तिक ने दिग्गज बल्लेबाज के बारे में कहा

अब जबकि आईपीएल के नीलामी इसी महीने है, तो फैंस भी जोट-शोर से चर्चा कर रहे हैं

विज्ञापन
Read Time: 19 mins
भारतीय विकेटकीपर दिनेश कार्तिक
नई दिल्ली:

बांग्लादेश के खिलाफ जारी पहले टेस्ट में पुजारा ने दिखाया कि अभी उनके बल्ले की आग खत्म नहीं हुई है. पहली पारी में पुजारा दस रन से शतक से चूके, तो दूसरी पारी में उन्होंने नाबाद 102 रन बनाकर दिखा दिया कि अभी ऐसी कई और पारियां उनके बल्ले से निकलेंगी. लेकिन सबसे खास बात जो पुजारा की रही, वह यह रही कि पुजारा का 19वां शतकउनके बल्ले से निकला सबसे तेज शतक रहा. पारी के मायने इस लिहाज से हो जाते हैं कि 2023 आईपीएल की मिनी ऑक्शन इसी महीने होने जा रही है. फैंस पुजारा के बारे में बात कर रहे हैं, लेकिन दिनेश कार्तिक का मानना है कि उन्हें नहीं लगता कि पुजारा टी20 लीग में खेलने के लिए उत्सुक हैं.

बांग्लादेश के बल्लेबाज जाकिर हसन का बड़ा कारनामा, डेब्यू टेस्ट में शतक लगाकर रचा इतिहास

Watch: लाइव मैच में रिकी पोंटिंग की भविष्यवाणी हुई सच, एक गेंद पहले ही बता दिया था बैटर होगा आउट

कार्तिक की बात इस तथ्य से भी साबित हो जाती है कि पुजारा ने नीलामी के लिए अपना नाम रजिस्टर नहीं कराया है. आखिरी बार चेतेश्वर साल 2014 में आईपीएल का हिस्सा बने थे. कार्तिक ने कहा कि अनुभवी बल्लेबाज ने अपना रास्ता एकदम स्पष्ट कर लिया है और वह समझ गए हैं कि आईपीएल उनके लिए नहीं है. 

Advertisement

उन्होंने कहा कि ईमानदारी से कहूं तो मुझे नहीं लगता कि पुजारा आईपीएल में खेलने के लिए उत्सुक हैं. हालिया सालों में पुजी ने कोशिश की है, लेकिन अब वह समझ चुके हैं कि आईपीएल उनके लिए नहीं बनी है. पुजारा गर्मियों में इंग्लैंड में खासा समय बिता रहे हैं. वह अपने कौशल को और निखार रहे हैं और अपनी क्रिकेट खेल रहे हैं. कार्तिक बोले कि जीवन के इस मोड़ पर यहां किसी बात को साबित करने की बात नहीं है. महत्व इसका है कि आप कहां खेलने में आनंद महसूस करते हैं और कहां लोग मेरी बल्लेबाजी के किस पहलू को पसंद करते हैं. 

Advertisement

ये भी पढ़े- 

Watch: पुजारा के शतक पर विराट कोहली ने मनाया जश्न, पूर्व कप्तान की खुशी देखकर फैन्स भी गदगद

Ind vs Ban: रोहित की दूसरे टेस्ट में वापसी की खबर, फैंस ने उठाया यह बड़ा सवाल

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Advertisement
Featured Video Of The Day
Samarth By Hyundai Grand Culmination: Discus Thrower Yogesh Kathuniya ने एक और खिताब जीता