"सिर्फ़ 10-15 गेंदों में बदल देता था मैच...", हरभजन सिंह ने इस बल्लेबाज को बताया विश्व क्रिकेट का सबसे बड़ा फिनिशर

Harbhajan Singh opens up on Pakistan’s best finisher, हरभजन सिंह ने पाकिस्तान के उस क्रिकेटर के बारे में बात की है जो पाकिस्तान क्रिकेट का सबसे बड़ा फिनिशर था.

Advertisement
Read Time: 2 mins
H

Harbhajan Singh vs Shahid Afridi: भारत के पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह ने पाकिस्तान (Pakistan T20 World Cup 2024) के उस क्रिकेटर के बारे में बात की है जो पाकिस्तान क्रिकेट का सबसे बड़ा फिनिशर था. स्टार स्पोर्ट्स पर बात करते हुए भज्जी ने शाहिद अफरीदी को पाकिस्तान ही नहीं बल्कि विश्व क्रिकेट का सबसे बड़ा फिनिशर करार दिया है. अफरीदी को लेकर भज्जी ने बात की और कहा कि, वह एक ऐसे खिलाड़ी थे जो बल्ले और गेंद से मैच को बदलने की काबिलियत रखते थे. पूर्व भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह ने खुलासा किया कि भारतीय टीम को भी पूर्व पाकिस्तानी कप्तान शाहिद अफरीदी के खिलाफ रणनीति बनाने के लिए सोचना पड़ता था. अफरीदी टीम के सामने कठिन चुनौती पेश करते थे. इसलिए उनके खिलाफ रणनीति बनाने के लिए टीम मीटिंग में अतिरिक्त समय देना पड़ता था."

"उन्होंने बल्लेबाजी में जितना समय बिताया, वह कमाल का था, क्योंकि वे खेल की गति को बहुत जल्दी बदल सकते थे. मुझे 2007 के विश्व कप का वह मैच अच्छी तरह याद है, जहां शाहिद अफरीदी की क्रीज पर मौजूदगी से ही विपक्षी टीम में डर पैदा हो जाता था. उनके पास मैच का रुख बदलने की अद्भुत क्षमता थी, अक्सर सिर्फ़ 10-15 गेंदों में.. अफरीदी को खेल को गहराई तक ले जाने की खूबी आती थी. '

2011 के विश्व कप के दौरान, मैंने पहली गेंद पर यॉर्कर से शुरुआत की..उन्होंने अगली गेंद को छोड़ दिया, जिससे संकेत मिला कि वे तीसरी गेंद पर आक्रामक शॉट खेलने के इरादे से खेलेंगे..उन्होंने तीसरी गेंद पर बड़ा शॉट लगाने की कोशिश की, लेकिन आउट हो गए.. वह ऐसे खिलाड़ी थे जो किसी भी परिस्थिति में अकेले ही अपनी टीम के लिए मैच जीत सकते थे."

ये भी पढ़े-  "अब टीम को...', पाकिस्तान के T20 वर्ल्ड कप से बाहर होने पर वसीम अकरम ने ऐसे किया रिएक्ट, वायरल हुआ रिेएक्शन

Advertisement

शाहिद अफरीदी को पाकिस्तान के अब तक के सबसे महान सफेद गेंद वाले क्रिकेटरों में से एक माना जाता है.  अपने शानदार इंटरनेशनल करियर के दौरान, अफरीदी ने सभी फॉर्मेंट में 11,196 रन बनाए और 541 विकेट लिए हैं. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Swachh Bharat, Swachh Vidyalaya: एक पहल जिसका उद्देश्य गरिमा, सुरक्षा और स्वच्छता लाना है
Topics mentioned in this article